पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज़्ज़ाक़ ने भारतीय तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह को 'बेबी बॉलर' कहा है. पाकिस्तानी टीवी शो के दौरान रज़्ज़ाक ने कहा कि अगर बुमराह का सामना करना पड़े तो उन्हें बिल्कुल भी दिक्कत नहीं होगी.

पाकिस्तान के एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में रज़्ज़ाक़ ने क्रिकेट से जुड़े कई मुद्दों पर बात की-

Source: indianexpress
मैंने ग्लेन मैक्ग्राथ, वसीम अकरम और शोएब अख्तर जैसे महान गेंदबाज़ों का सामना किया है. इसलिए मुझे बुमराह को खेलने में कोई दिक्कत नहीं होगी. अभी तो वो मेरे सामने 'बेबी बॉलर' ही हैं. लेकिन मैं ये बात भी ज़रूर कहूंगा कि उनकी गेंदों की सीम पोजिशन ग़ज़ब की है और वो सीधे विकेटों पर गिरती है'.

विराट-सचिन की तुलना नहीं हो सकती

इस दौरान एक सवाल के जवाब में रज़्ज़ाक़ ने कहा कि, हर खिलाड़ी में अलग-अलग ख़ूबियां होती हैं. विराट कोहली आज सबसे कामयाब बल्लेबाज़ हैं. वो काफ़ी रन बना रहे हैं. लेकिन आप सचिन तेंदुलकर से उनकी तुलना नहीं कर सकते. सचिन की क्लास ही अलग थी.

Source: cricketaddictor

अब्दुल रज़्ज़ाक़ अक्सर जोश-जोश में इस तरह की बातें कहते ही रहते हैं. इससे पहले भी वो भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को लेकर टिपण्णी कर चुके हैं.

तब रज़्ज़ाक़ ने कहा था कि अगर हार्दिक पंड्या उनसे ट्रेनिंग लेंगे तो वो उन्हें वर्ल्ड क्लास ऑलराउंडर बना देंगे. इसके लिए भारतीय बोर्ड को उनसे संपर्क करना होगा, तभी वो पंड्या को ट्रेनिंग दे सकते हैं.

Source: thecricketlounge

40 साल के रज़्ज़ाक ने अपना आख़िरी इंटरनेशनल मैच (टी-20) साल 2013 में साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ खेला था. वो पिछले 8 सालों से वनडे टीम से भी बाहर हैं. हालांकि, रज़्ज़ाक ने अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा नहीं कहा है.