बीते रविवार को भारतीय क्रिकेट टीम को मिली आतंकी धमकी की ख़बर फ़र्जी निकली. ख़बर थी कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को एक ई-मेल मिला है जिसमें भारतीय क्रिकेट टीम को धमकी दी गई है.

Team India in West Indies
Source: webdunia

दरअसल, रविवार को पाकिस्तानी मीडिया में आई ख़बरों के मुताबिक भारतीय टीम पर आतंकी हमले की धमकी का ई-मेल पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के पास आया था. इसके बाद पीसीबी ने इसे भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को भेज दिया.

Team India in West Indies
Source: ndtv

मेल मिलते ही बीसीसीआई ने इसकी सूचना गृह मंत्रालय को दी. गृह मंत्रालय ने इसकी जानकारी सुरक्षा एजेंसियों और एंटीगुआ स्थित भारतीय उच्चायोग को दी. इसके बाद सुरक्षा एजेंसियों ने जांच पाया कि टीम इंडिया को मिली धमकी फ़र्जी थी.

Team India in West Indies
Source: ndtv

बीसीसीआई के सीनियर कार्यकारी ने कहा कि धमकी मिलने की ख़बर मिली थी, लेकिन इसमें कोई सच्चाई नहीं है. इसकी जानकारी हमने एंटीगुआ स्थित भारतीय उच्चायोग को दे दी है. खिलाड़ियों की सुरक्षा की समीक्षा की जा रही है और ज़रूरत पड़ने पर इसे बढ़ाया जाएगा. अभी पहले की तरह ही सुरक्षा मुहैया कराई जा रही है.

Source: firstpost

भारतीय टीम इन दिनों वेस्टइंडीज दौरे पर है. ऐसे में खिलाडियों की सुरक्षा एक बड़ी जिम्मेदारी है. वनडे और T-20 सीरीज़ जीतने के बाद टीम इंडिया 22 अगस्त से वेस्ट इंडीज़ के ख़िलाफ़ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज़ का आगाज़ करेगी.