बीते बुधवार को चेन्नई टेस्ट में टीम इंडिया की इंग्लैंड के हाथों करारी हार हुई है. भारत-इंग्लैंड के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज़ के पहले मैच में इंग्लैंड ने भारत को 227 रनों से शिकस्त दी है. इसके साथ ही इंग्लैंड ने सीरीज़ में 1-0 की बढ़त बना ली है. 

Source: talksport

बैटिंग, बॉलिंग और फ़ील्डिंग में भारत के बेहद ख़राब प्रदर्शन से न केवल फ़ैंस, बल्कि पूर्व क्रिकेटर भी बेहद नाराज़ हैं. खासकर टीम इंडिया की ख़राब बल्लेबाज़ी हार का मुख़्य कारण बनी. इसके बाद कोहली की ख़राब कप्तानी भी हार की वजह रही. विराट ने चौथी इनिंग में DRS के 3 ग़लत फ़ैसले भी लिए.

Source: wikipedia

सीरीज़ शुरू होने से पहले दुनिया के कई बड़े क्रिकेटरों ने भारत को जीत का प्रमुख दावेदार बताया था. गौतम गंभीर सरीखे क्रिकेटरों ने तो यहां तक कह दिया था कि इंग्लैंड एक भी टेस्ट मैच जीतने में कामयाब नहीं हो पायेगी. लेकिन इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक जीत के बाद चेतावनी दी थी कि भारत का असली मुक़ाबला इंग्लैंड से होगा. 

Source: timesofindia

केविन पीटरसन ने ट्वीट करते हुए लिखा था, 'इंडिया, ये ऐतिहासिक जीत का जश्न मनाए क्योंकि ये सभी बाधाओं के ख़िलाफ़ हासिल हुई है. लेकिन असली टीम (इंग्लैंड) 😉 तो कुछ हफ़्तों बाद आ रही है, जिसे आपको अपने घर में हराना होगा, सतर्क रहें, 2 सप्ताह में बहुत अधिक जश्न मनाने से सावधान रहें'.😉

चेन्नई में भारत को 22 साल बाद हराने वाली इंग्लैंड की ये टेस्ट क्रिकेट में अब तक की सबसे बड़ी जीत भी है. इंग्लैंड की इस ऐतिहासिक जीत के बाद पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन अपनी भविष्यवाणी से बेहद ख़ुश हैं. 

केविन पीटरसन ने हिंदी में ट्वीट करते हुए लिखा, 'भारत, याद है मैंने पहले ही चेतावनी दी थी कि इतना जश्न ना मनाइये जब आपने ऑस्ट्रेलिया को उनके घर पे हराया था' 😉 

फ़ैंस ने लिए मज़े  

भारत-इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट में 13 फ़रवरी से चेन्नई में ही खेला जायेगा.

भारत-इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट में 13 फ़रवरी से चेन्नई में ही खेला जायेगा.