IPL 2022 में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) जमकर जलवा बिखेर रहे हैं. वो आईपीएल में हैट्रिक लेने वाले 19वें बॉलर भी बन चुके हैं. साल 2011 से ही वो आईपीएल का हिस्सा हैं. इस दौरान उन्होंने काफ़ी कमाई की है. बहुत कम लोग जानते हैं कि क्रिकेट में आने से पहले चहल एक पेशेवर शतरंज खिलाड़ी थे, जिन्होंने विश्व युवा शतरंज चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व किया था.

Yuzvendra Chahal
Source: news18

ये भी पढ़ें: Yuzvendra Chahal ने बताई आपबीती, 2013 में एक प्लेयर ने नशे में उन्हें 15वीं मंज़िल से नीचे लटका दिया था

बतौर क्रिकेटर उनका एक लंबा करियर रहा है. इस दौरान उन्होंने काफ़ी कमाई की है. इसका सुबूत उनकी लग्ज़रीरियस लाइफ़स्टाइल (Yuzvendra Chahal’s luxurious life) भी है. चहल का गुरुग्राम में आलीशान घर है, Porsche Cayenne जैसी महंगी कार है और IPL से वो अब तक 31 करोड़ रुपये से ज़्यादा कमा चुके हैं. 

तो आइए देखते हैं क्रिकेटर युजवेंद्र चहल की लग्ज़ीरियस लाइफ़. Yuzvendra Chahal’s luxurious life-

गुरुग्राम में एक डीलक्स होम-

चहल गुरुग्राम में अपने माता-पिता, बहन और पत्नी के साथ रहते हैं. यहां उनका आलीशान घर है, जिसे बेहद ख़ूबसूरती के साथ डिज़ाइन किया गया है. आप इन तस्वीरों के ज़रिए उनके घर का वर्चुअल टूर कर सकते हैं. 

1.

Home
Source: gqindia

2. 

Chess
Source: gqindia

3. 

yuzvendra chahal
Source: gqindia

4. 

yuzvendra chahal family
Source: gqindia

5. 

Chahal
Source: gqindia

6. 

Dogs
Source: gqindia

इसके अलावा चहल के पास Porsche Cayenne कार भी है, जिसे उन्होंने साल 2019 में ख़रीदा था इसकी क़ीमत वैरिएंट के आधार पर 1.26 करोड़ से लेकर 1.93 करोड़ रुपये तक जाती है.

7. 

8. 

Car
Source: gqindia

9. 

Porsche Cayenne
Source: gqindia

युजवेंद्र अक्सर अपनी पत्नी धनश्री के साथ ट्रैवल भी करते रहते हैं. वो नेशनल और इंटरनेशन टूरिस्ट स्पॉट्स की फ़ोटोज़ भी सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं. 

10.

travel
Source: gqindia

11. 

Travel chahal
Source: gqindia

12. 

Yujvendra
Source: gqindia

13. 

Yujvendra wife
Source: gqindia

14. 

Life of yujvendra chahal
Source: gqindia

युजवेंद्र चहल की कमाई

चहल की नेटवर्थ के बारे में ज़्यादा जानकारी नहीं है. उनकी इनकम का बड़ा सोर्स बीसीसीआई और आईपीएल मैचों से आता है. साथ ही, VIVO, OnePlus और अन्य ब्रांड्स का वो प्रचार भी करते हैं, जिससे उनकी कमाई होती है. 

युजवेंद्र ने इस साल की शुरुआत में बीसीसीआई से 'ग्रेड सी' अनुबंध हासिल किया था, जिसका सालाना पारिश्रमिक 1 करोड़ रुपये है. उन्होंने आईपीएल से 2011 से 2022 तक 12 सीज़न में क़रीबी 31 करोड़ रुपये कमाए हैं, जिसमें इस साल उन्हें 6.50 करोड़ रुपये मिले हैं.