MMA फ़ाइटर कॉनर मैक्ग्रेगर (Conor McGregor) दुनिया के सबसे अमीर खिलाड़ी बन गए हैं. कमाई के मामले में मैक्ग्रेगर ने फ़ुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronald) और लियोनेल मैसी (Lionel Messi) को भी पीछे छोड़ दिया है. शानदार खेल की वजह से कॉनर मैक्ग्रेगर के दुनियाभर में करोड़ों फ़ैंस हैं.

ये भी पढ़ें- बॉक्सर विजेंद्र सिंह जीते हैं ऐसी लग्ज़री लाइफ़, प्रो बॉक्सिंग की 1 फ़ाइट के लिए लेते हैं 10 करोड़ 

World's richest player
Source: google

क्रिकेट में विराट, फ़ुटबॉल में रोनाल्डो, टेनिस में फ़ेडरर ने जो मुकाम हासिल किया है. ठीक उसी तरह कॉनर मैक्ग्रेगर भी Mixed Martial Artist (MMA) की दुनिया के किंग हैं. 32 वर्षीय कॉनर मैक्ग्रेगर रैंकिंग में दुनिया के 5 नंबर के MMA फ़ाइटर हैं. कमाई के मामले में भी वो दुनिया के नंबर वन खिलाड़ी हैं.

Source: google

कौन हैं कॉनर मैक्ग्रेगर? 

32 वर्षीय कॉनर मैक्ग्रेगर आयरलैंड के रहने वाले हैं. वो बचपन से ही MMA फ़ाइटर बनाना चाहते थे. मैक्ग्रेगर रिंग पर दुनिया के बड़े-बड़े फ़ाइटर को सेकंड में चित कर देते हैं. ये आयरिस खिलाड़ी जिस फ़ुर्ती के साथ रिंग में अपने विरोधी को पटखनी देता है वो देखने होता है. मैक्ग्रेगर Ultimate Fighting Championship Featherweight और Lightweight Double के चैंपियन भी रह चुके हैं. मैक्ग्रेगर MMA के अलावा बॉक्सिंग, किकबॉक्सिंग, कराटे, तायक्वोंडो, ब्राज़ीलियन ज्यू जित्सु और कपोएइरा के खिलाड़ी भी हैं.

MMA Star
Source: google

ये भी पढ़ें- 469 करोड़ का घर, 336 करोड़ का होटल और 20 से ज़्यादा लग्ज़री कारें, कुछ ऐसी लाइफ़स्टाइल है रोनाल्डो की

बने दुनिया के सबसे अमीर खिलाड़ी

साल 2021 में कोनर मैक्ग्रेगर 180 मिलियन डॉलर (1312 करोड़ रुपये) से अधिक की कमाई के साथ दुनिया के सबसे अमीर खिलाड़ी बन गए हैं. कॉनर मैक्ग्रेगर की नेटवर्थ 300 मिलियन डॉलर (2187 करोड़ रुपये) से अधिक है. कोरोना संक्रमण के बावजूद कॉनर मैक्ग्रेगर ने साल 2021 कमाई के रेकॉर्ड तोड़ दिए हैं.

Richest Sports Person in the World
Source: sportskeeda

कॉनर मैक्ग्रेगर की कमाई का सोर्स 

Forbs के मुताबिक़, कॉनर मैक्ग्रेगर ने साल 2020 में वेतन और जीत के तौर पर कुल 32 मिलियन डॉलर की कमाई की थी. जबकि 2021 में उन्होंने ब्रांड्स और कुछ ही चैंपियनशिप में हिस्सा लेकर 180 मिलियन डॉलर की कमाई कर डाली है. मैक्ग्रेगर के पास Burger King, Beats By Dre, Monster Energy, EA (Electronic Arts), Reebok, Wynn Resorts जैसे ब्रांड्स हैं.

Conor McGregor
Source: networthbro

ये भी पढ़ें- 60 करोड़ का घर, 13 करोड़ की कार, 35 हज़ार का टेनिस रैकेट, कुछ ऐसी लाइफ़स्टाइल है रोजर फ़ेडरर की

210 करोड़ के 6 आलीशान बंगले 

कॉनर मैक्ग्रेगर लग्ज़री लाइफ़ जीना पसंद करते हैं. अमेरिका में उनके पास 'MacMansion' नाम के 3 आलिशान विला हैं, जिनकी क़ीमत 130 करोड़ रुपये के क़रीब है. इसके अलावा आयरलैंड में भी उनकी कई सारी प्रोपर्टी हैं, जिनकी क़ीमत 100 करोड़ रुपये के क़रीब है.

Luxury house of Conor McGregor
Source: networthbro

150 करोड़ की सुपर लग्ज़री कार्स 

कॉनर मैक्ग्रेगर को स्पोर्ट्स कार का बेहद शौक है. वर्तमान में उनके पास Rolls-Royce Ghost, Lamborghini Aventador Roadster, Cadillac Escalade, BMW i8, Rolls-Royce Phantom Drophead Coupe, BMW 730 M Sport, Chevrolet Corvette Stingray और Mercedes-Benz S500 जैसे लग्ज़री कार हैं. इनकी क़ीमत 160 करोड़ रुपये के क़रीब है.

Luxury Car of Conor McGregor
Source: networthbro
Luxury Car of Conor McGregor
Source: networthbro
Luxury Car of Conor McGregor
Source: networthbro

116 करोड़ रुपये का प्राइवेट जेट 

कॉनर मैक्ग्रेगर के पास 'G-CHMF Cessna 560 XL' नाम का प्राइवेट जेट भी है, जिसकी क़ीमत 16 मिलियन डॉलर (116 करोड़ रुपये) के क़रीब है. वो इसी जेट से अपने MMA इवेंट्स तक जाते हैं. 

Private Jet Of Conor McGregor
Source: mmaviking

इसके अलावा भी कॉनर मैक्ग्रेगर अपनी स्पोर्ट्स कंपनियों के ज़रिए हल साल करोड़ों की कमाई करते हैं.