मोदी सरकार के 'कृषि कानूनों' के विरोध में पिछले दो हफ़्तों से किसान आंदोलन कर रहे हैं. इस दौरान किसानों को देशभर से लोगों का भारी समर्थन भी मिल रहा है. देश के कई बड़े सेलेब्रिटी भी किसानों के समर्थन में आ चुके हैं. 

Source: navbharattimes

इस बीच पंजाब की रणजी टीम के कप्तान और IPL में 'किंग्स इलेवन पंजाब' के स्टार क्रिकेटर मनदीप सिंह भी 'किसान आंदोलन' से जुड़ गए हैं. इसके साथ ही इस आंदोलन के साथ जुड़ने वाले मनदीप पहले एक्टिव क्रिकेटर भी बन गए हैं.

Source: yahoo

मनदीप से पहले योगराज सिंह, नवजोत सिंह सिद्धू और विजेंद्र सिंह जैसे पूर्व भारतीय खिलाड़ी 'किसान आंदोलन' से जुड़ चुके हैं. भारतीय मूल के प्रो रेसलर जिंदर महल, समीर सिंह और सुनील सिंह ने भी भारत में चल रहे किसान आंदोलन को अपना सपोर्ट दे चुके हैं. इनके अलावा पंजाब के मुक्केबाज़ कौर सिंह, गुरबख्श सिंह संधू और जयपाल सिंह ने पहले अपने पदम श्री, द्रोणाचार्य पुरस्कार और अर्जुन पुरस्कार वापस करने का फ़ैसला किया था. 

बता दें कि मनदीप अब तक भारत के लिए 3 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं. बीते बुधवार को मनदीप दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर किसानों का समर्थन करने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने आंदोलनकारी किसानों के साथ काफ़ी वक्त भी बिताया. मनदीप अपने बड़े भाई हरविंदर सिंह के साथ 'किसान आंदोलन' में शामिल हुए. 

Times of India से बातचीत में मनदीप ने किसान आंदोलन को अपना समर्थन देते हुए कहा, 'मैं उन सभी वरिष्ठ नागरिकों को अपना समर्थन दिखाने के लिए वहां गया, जो इतनी ठंड में भी शांति से बैठकर अपना विरोध जता रहे हैं. 

Source: yahoo

इस साल आईपीएल के दौरान अपने पिता को खोने वाले मनदीप ने कहा, अगर मेरे पिता आज जीवित होते तो वो इस आंदोलन में शामिल होने के लिए ज़रूर आते. आज उन्हें गर्व हो रहा होगा कि उनके बेटे अपनी तरफ़ से कोशिश कर रहे हैं.