राहुल द्रविड़ की शानदार बैटिंग से तो सब वाक़िफ़ हैं, लेकिन आपको जान कर अचरज होगा कि उनके बेटे भी कम नहीं हैं. अपनी शानदार बैटिंग की बदौलत राहुल द्रविड़ के बेटे समित ने कोलकाता में खेले गए अंडर-14 के एक मैच में शानदार दोहरा शतक जड़ संकेत दे दिए हैं कि आने वाले कुछ सालों में टीम इंडिया को 'द वॉल पार्ट 2' मिलने जा रहा है.

Source: bhaskar

वाईस प्रेसिडेंट इलेवन की तरफ़ से खेलते हुए समित ने धारवाड़ ज़ोन के ख़िलाफ़ 256 गेंदों पर 22 चौकों की मदद से 201 रनों की शानदार पारी खेली. वहीं दूसरी पारी में भी समित ने 94 रनों की नाबाद पारी खेली. सिर्फ़ इतना ही नहीं, उन्होंने इस मैच में गेंदबाज़ी कर 3 विकेट भी झटके.

Source: navbharattimes

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान व मिस्टर भरोसेमंद के नाम से मशहूर राहुल द्रविड़ के बेटे समित द्रविड़ भी अपने पिता की तरह दमदार बल्लेबाज़ी के लिए जाने जाते हैं. समित मौजूदा समय में कर्नाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन की जूनियर लीग में खेल रहे हैं. इस दौरान खेले गए एक मुक़ाबले में समित ने ये शानदार दोहरा शतक लगाया है.

Source: amarujala

कर्नाटक क्रिकेट एसोसिएशन की 'वाईस प्रेसिडेंट XI' टीम से खेलते हुए समित द्रविड़ ने अपनी बल्लेबाज़ी से सभी को खासा प्रभावित किया है. वो अब तक अपनी दो पारियों में 295 (201 और 94*) रन बना चुके हैं. समित सिर्फ़ बल्ले से ही नहीं, बल्कि गेंद से भी अपने टीम के लिए बेहद उपयोगी साबित रहे हैं. उन्होंने किफ़ायती गेंदबाज़ी कर (26 रन देकर 3 विकेट) अपनी टीम को मज़बूत स्थिति में पहुंचा दिया है.

'वाईस प्रेसिडेंट XI' की टीम ने समित के दोहरे शतक की बदौलत पहली पारी में 7 विकेट खोकर 372 रन बनाए. जवाब में 'धारवाड़ ज़ोन' की टीम अपनी पहली पारी में महज 124 रनों पर सिमट गई. दूसरी पारी में 'वाईस प्रेसिडेंट XI' एक विकेट खोकर 180 रन बना चुकी है. समित दूसरी पारी में 94 रनों पर नाबाद खेल रहे हैं.

Source: asianetnews

ये पहली बार नहीं है जब समित अपनी बल्लेबाज़ी के कारण सुर्खियां में आए हैं. समित पहली बार उस वक़्त सुर्खियां में आए थे जब उन्होंने 'टाइगर कप टूर्नामेंट' के दौरान महज़ 12 साल की उम्र में फ़्रैंक एंटनी पब्लिक स्कूल के ख़िलाफ़ 125 रनों की दमदार पारी खेली थी.