अजीत अगरकर ने BCCI चीफ़ सेलेक्टर का पद संभालने के 24 घंटे के भीतर ही ‘भारतीय टी20 टीम’ का ऐलान कर दिया है. इस बार टीम में रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली है. भारतीय टीम 12 जुलाई से 13 अगस्त तक वेस्टइंडीज़ दौरे पर रहेगी. इस दौरान दोनों देशों के बीच 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 मुक़ाबले खेले जाएंगे. टेस्ट और वनडे के लिए भारतीय टीम का ऐलान पहले ही हो चुका है. IPL में अच्छा प्रदर्शन नहीं करने के बावजूद इस बार टी20 टीम में कुछ चौंकाने वाले नाम सामने आये हैं. लेकिन आईपीएल सुपरस्टार रिंकू सिंह (Rinku Singh) का नाम मिसिंग देख फ़ैंस हैरान हैं.

ये भी पढ़िए: जानिए आख़िर 1 मैच की कितनी फ़ीस लेते हैं IPL के नए सिक्सर किंग ‘रिंकू सिंह’

iplt20

रिंकू सिंह (Rinku Singh) ने आईपीएल 2023 में शानदार प्रदर्शन किया था. आख़िरी ओवर में 5 छक्के लगाकर सुर्ख़ियां बटोरने वाले रिंकू सिंह ने इस सीज़न कुल 474 रन बनाये बावजूद इसके ‘भारतीय टी20 टीम’ में उन का सेलेक्शन ना होना हैरानी की बात है. सेलेक्शन से पहले हर कोई उम्मीद कर रहा था कि रिंकू सिंह को इस बार टीम इंडिया में बतौर फ़िनिशर मौका मिल सकता है, लेकिन इस बार भी उनके हाथ निराशा ही लगी है.

ndtv

साल 2024 में वेस्टइंडीज़ और अमेरिका में होने जा रहे ‘टी20 वर्ल्ड कप’ है की तैयारियों को लेकर रिंकू सिंह को इस सीरीज़ मौका देना चमत्कारिक हो सकता था. वो ‘टी20 वर्ल्ड कप’ में फ़िनिशर की भूमिका के लिए फ़ैंस की पहली पसंद भी थे, लेकिन सेलेक्टर्स ने उनके नाम पर चर्चा तक नहीं की. रिंकू की बजाय मुंबई के युवा खिलाड़ी तिलक वर्मा को मौका दिया गया है. हालांकि, तिलक वर्मा भी अच्छे खिलाड़ी हैं.

abplive

रिंकू की जगह तिलक क्यों?

रिंकू सिंह की तरह ही तिलक वर्मा भी एक बेहतरीन युवा क्रिकेटर हैं. मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाला ये खिलाड़ी पिछले 2 सीज़न से अपनी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करते आ रहे हैं. तिलक ने आईपीएल 2022 में 14 मैचों में 397 रन बनाए थे. जबकि आईपीएल 2023 में 11 मैचों में 343 रन बनाए. तिलक वर्मा (Tilak Verna) निचले क्रम में ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी के लिए जाने जाते हैं और टॉप आर्डर में भी बल्लेबाज़ी कर लेते हैं. इसी वजह से उन्हें रिंकू सिंह की जगह टीम इंडिया में मौक़ा मिला है.

iplt20

रिंकू सिंह को मौक़ा नहीं मिलने पर सोशल मीडिया पर फूटा लोगों का गुस्सा

वेस्टइंडीज़ दौरे पर भारतीय टी-20 टीम

हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (वाइस कैप्टन), संजू सैमसन (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, आवेश ख़ान और मुकेश कुमार.

ये भी पढ़िए: कभी डिलीवरी बॉय तो कभी थे सफ़ाईकर्मी, जानिए कौन हैं IPL में बल्ले से धमाका करने वाले रिंकू सिंह