भारतीय क्रिकेट टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा दुनिया के सफ़ल क्रिकेटरों में से एक हैं. 'हिटमैन' के नाम से मशहूर रोहित वर्तमान में दुनिया के सबसे बेहतरीन ओपनर हैं.

Source: newindianexpress

टीम इंडिया के 'हिटमैन' रोहित शर्मा मूल रूप से नागपुर से हैं. रोहित आज भले ही करोड़ों के मालिक हों, लेकिन वो बेहद ग़रीब परिवार से ताल्लुक रखते हैं. रोहित के पिता मुंबई के डोम्बिवली में एक छोटी सी कंपनी में केयरटेकर का काम करते थे, कमाई इतनी नहीं थी कि बेटे को अच्छी शिक्षा दे सकें. इसलिए उन्होंने रोहित को उनके चाचा के पास बोरीवली भेज दिया. रोहित के माता-पिता डोम्बिवली में 1 कमरे के मकान में रहा करते थे.

Source: bhaskar

वनडे क्रिकेट में 3 दोहरे शतक लगाने वाले एकमात्र क्रिकेटर रोहित का बचपन भले ही ग़रीबी में बीता हो, लेकिन अब स्थितियां बदल चुकी हैं. 'हिटमैन' रोहित शर्मा आज मुंबई के वर्ली में 30 करोड़ रुपए के लग्ज़री फ़्लैट में रहते हैं. किसी ज़माने में पाई-पाई को मोहताज़ रोहित, आज सालाना क़रीब 100 करोड़ रुपये कमाते हैं.

Source: kreedon

बीसीसीआई से मिलते हैं 11.5 करोड़

टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा वर्तमान में BCCI के सेन्ट्रल कॉन्ट्रैक्ट के A+ कैटेगरी का हिस्सा हैं. इस दौरान उन्हें 7 करोड़ रुपये सालाना मिलते थे. इसके अलावा 1 टेस्ट मैच खेलने के लिए 15 लाख, वनडे मैच के लिए 6 लाख और टी 20 मैच के लिए 3 लाख रुपये मिलते थे. इस तरह रोहित टीम इंडिया से खेलते हुए सालाना क़रीब 11.5 करोड़ रुपये कमा लेते हैं.

Source: gulfnews

IPL से मिलते हैं सालाना 15 करोड़

'इंडियन प्रीमियर लीग' के सबसे सफ़ल कप्तान रोहित अपनी टीम 'मुंबई इंडियंस' को 4 बार IPL चैंपियन बना चुके हैं. इस दौरान रोहित को हर साल 15 करोड़ रुपये दिए जाते हैं. आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने पर ईनामी राशि के तौर पर भी अच्छे पैसे मिलते हैं. इस तरह से रोहित IPL से सालाना क़रीब 16 करोड़ रुपये तक कमा लेते हैं.

Source: ndtv

एंडोर्समेंट से कमाते हैं 75 करोड़

वनडे, टी-20 और IPL में हिट रहने के बाद रोहित अब टेस्ट टीम में भी अपनी जगह पक्की कर चुके हैं. इससे उनकी ब्रांड वैल्यू और बढ़ गई है. रोहित शर्मा प्रति विज्ञापन 1 करोड़ रुपये से अधिक चार्ज करते हैं. प्रोमोशनल इवेंट्स, प्रिंट और डिजिटल करार से भी रोहित करोड़ों रुपये कमाते हैं.

Source: kreedon

वर्तमान में रोहित के पास क़रीब 20 विज्ञापन हैं. इनमें ड्रीम 11, सीएट टायर्स, एडिडास, जियो, वीडियोकॉन d2h, मैगी, लेज़, निसान, हब्लोट वॉचेस, रेलीस्प्रे, रसना, ट्रूसोक्स, एरिस्टोक्रेट, ओप्पो, हाइलेंडर्स, रेस्टलेस एनर्जी ड्रिंक और शार्प इलेक्ट्रॉनिक्स आदि शामिल हैं.

Source: jansatta

रोहित का मुंबई में है 30 करोड़ का घर

रोहित शर्मा का ये आलिशान फ़्लैट मुंबई के वर्ली स्थित 'आहूजा अपार्टमेंट्म' में है. 53 फ़्लोर के इस टावर में रोहित का 4 BHK फ़्लैट 29वें फ़्लोर पर है, जो 6000 स्क्वेयर फ़ीट में बना हुआ है. इसकी क़ीमत क़रीब 30 करोड़ है. इस फ़्लैट से बांद्रा-वर्ली सी लिंक का 270 डिग्री व्यू मिलता है. इसके अलावा रोहित का नागपुर में एक आलीशान घर है जिसकी क़ीमत क़रीब 10 करोड़ है.

Source: bollywoodshaadis

इसके अलावा रोहित शर्मा के पास Skoda Laura, Toyota Fortuner, BMW X3, BMW M5, Mercedes और Audi जैसी लग्ज़री गाड़ियों का कलेक्शन भी है. रोहित शर्मा की पत्नी रितिका सजदेह पेशे से इवेंट ऑर्गनाइज़र हैं. ऐसे में रोहित का पूरा मैनेजमेंट रितिका ही देखती हैं.

Source: cricketcountry

रोहित शर्मा लंबे समय से चैरिटी के कार्यों से भी जुड़े रहे हैं. वो 'पीपल फ़ॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ़ एनिमल्स' के सक्रिय सदस्य हैं. ये संस्था होमलेस और स्ट्रीट एनिमल्स के लिए काम करती है. इसके अलावा रोहित 'WWF इंडिया' के राइनो एंबेसडर भी हैं. रोहित साल 2012 से मुंबई के कैंसर पीड़ित बच्चों के इलाज में मदद भी कर रहे हैं.