कवर पर कोई नामुमकिन सा कैच हो य पॉइंट से चौका बचाना हो, वो 12 नंबर की जर्सी वाला लड़का कभी कोई मौका नहीं छोड़ता था.

Source: Youtube

उसने वो सब कर दिखाया था, जो कईयों के लिए नामुमकिन था. उसने नेटवेस्ट ट्रॉफ़ी के फ़ाइनल में 300 का स्कोर चेज़ किया था. उसने इंग्लैंड को उसी के घर में छकाया था. वो जब अपनी पे उतरा, तो एक ओवर में 6 छक्के ऐसे मारे, जैसे प्रैक्टिस सेशन में खेल रहा हो.

Source: Wisden

वो तूफ़ान की तरह आया और बिजली की तरह गया.

Source: Zee News

युवराज सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायर हो चुके हैं. युवी का ये फ़ैसला हर क्रिकेट फ़ैन के लिए किसी शॉक की तरह था. ये ख़बर फैलते ही हर कोई युवराज के लिए भावुक मेसेज करने लगा.

कई क्रिकेटर्स ने भी युवी की रिटायरमेंट की न्यूज़ के बाद ट्विटर पर मेसेज किये.

एक मेसेज रोहित शर्मा का था: आपको तब तक किसी चीज़ की एहमियत नहीं पता चलती, जब तक आप उसे खो नहीं देते. लव यु भाई! तुम इससे बेहतर फ़ेयरवेल डिज़र्व करते हो.

Source: TOI

रोहित का ये ट्वीट अपने आप आप में बहुत कुछ कह जाता है. रोहित के ट्वीट के बाद युवी ने भी इस पर रिप्लाई करते हुए कहा: तू जानता है मैं असल में कैसा हूं. लव यू टू भाई! अब महान बनने की बारी तेरी है.

युवराज ने 10 जून को मुंबई में कॉन्फ़्रेंस कर अपने रिटायरमेंट की न्यूज़ दी थी.

इस कॉन्फ़्रेंस में युवराज ने कहा कि उन्होंने BCCI को ये नहीं बताया था कि उन्हें अपना लास्ट मैच खेलना है. अगर मैं अच्छा था, मुझ में पोटेंशियल था, तो मैं ग्राउंड पे से चला जाता. और मुझे इस तरह की क्रिकेट खेलना पसंद नहीं है कि मुझे एक आखरी मैच खेलना है.
Source: ESPN

युवराज ने सिर्फ़ ऑफ़िशियली संन्यास लिया है, दिलों में उनकी जगह अभी भी है.