कोरोना वायरस की मार क्रिकेट पर भी पड़ी है. इस ख़तरनाक वायरस के ख़तरे के चलते दुनियाभर के कई बड़े स्पोर्ट्स इवेंट्स रद्द हो चुके हैं. अब ऐसे में फ़ैंस के पास ले देकर इंटरनेट ही एक ऐसा माध्यम बच गया है, जिसके ज़रिए वो अपने पसंदीदा खिलाड़ियों के संपर्क में रह सकते हैं.

Source: twitter

इन दिनों खेल के मैदान से दूर तमाम क्रिकेटर्स घर पर रहकर इंटरनेट के ज़रिये अपने फ़ैंस के संपर्क में हैं. वहीं इंटरनेशल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) प्रशंसकों के साथ जुड़ाव बनाए रखने के लिए ट्विटर पर पुरानी तस्वीरें पोस्ट कर उनसे सवाल जवाब कर रहा है.

Source: twitter

बीते रविवार को आईसीसी ने सर विव रिचर्ड्स, रिकी पोंटिंग, विराट कोहली और हर्षल गिब्स की पुल शॉट मारते हुए एक तस्वीर पोस्ट करते हुए फ़ैंस से पूछा- इन 4 दिग्गज़ खिलाड़यों में से कौन सा बल्लेबाज़ आपकी नज़र में बेस्ट पुल शॉट मारता था?

इस दौरान दुनिया भर के क्रिकेटप्रेमियों ने अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दीं. फ़ैंस के साथ-साथ जवाब देने वालों में कुछ पूर्व क्रिकेटर भी थे. इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने अपने जवाब में साउथ अफ़्रीका के पूर्व ओपनर एंड्रयू हडसन का नाम लिया.

इस दौरान अधिकतर फ़ैंस ने हिटमैन रोहित शर्मा को क्रिकेट इतिहास का सर्वश्रेष्ठ पुल शॉट खेलने वाला बल्लेबाज़ बताया. हालांकि, कुछ फ़ैंस ने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पॉन्टिंग, विराट कोहली और वेस्ट इंडीज़ के सर विव रिचर्ड्स को भी बेस्ट पुल शॉट खेलने वाला बल्लेबाज़ बताया.

बस फिर क्या था ICC द्वारा शेयर इस तस्वीर में अपना नाम न देख रोहित शर्मा को ये बात चुभ गई. हिटमैन ने ICC के ट्वीट को रीट्वीट कर तंज कसते हुए कहा-

क्या आप किसी को भूल रहे हैं? मुझे लगता है 'वर्क फ़्रॉम होम' इतना आसान नहीं है.

जानकारी दे दें कि वर्तमान में रोहित शर्मा पुल शॉट मारने वाले दुनिया के बेस्ट बल्लेबाज़ हैं. रोहित पुल शॉट पर सिर्फ़ चौके ही नहीं, बल्कि लंबे-लंबे छक्के भी लगाते हैं.