महान बल्लेबाज़ सचिन तेंदुलकर का कारों के प्रति जुनून किसी से छुपा नहीं है. उनके पास BMW से लेकर फ़रारी तक सभी मंहगी कारें हैं. लेकिन एक कार मास्टर ब्लास्टर के दिल के सबसे क़रीब है. उसी कार को फिर से पाने की हसरत उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में जाहिर की है. 

sachin tendulkar
Source: asianetnews

सचिन तेंदुलकर जिस कार को फिर से पाना चाहते हैं वो कोई लग्ज़री या फिर एंटीक कार नहीं, बल्कि आम भारतीयों की पसंदीदा कार रही मारुती 800 है. इस कार से सचिन की कुछ यादें जुड़ी हुई हैं.

sachin tendulkar
Source: circleofcricket

उन्होंने एक चैट शो में अपने फ़ैंस से इस कार को खोज निकालने की अपील की है. ये कार सचिन की पहली कार थी जिसे उन्होंने अपनी कमाई से ख़रीदा था. सचिन कहते हैं- 'मेरी पहली कार मारुति 800 थी. दुर्भाग्य से अब ये मेरे पास नहीं है. मैं फिर से इसे वापस पाना चाहुंगा. इसलिए जो लोग मुझे सुन रहे हैं, वो बेफ़िक्र होकर मुझसे संपर्क करें.' 

sachin tendulkar
Source: zeenews

सचिन तेंदुलकर ने ये भी बताया कि कैसे उन्हें लेटेस्ट कार ख़रीदने का जुनून सवार हुआ. उन्होंने कहा- 'मेरे घर के पास एक बड़ा मूवी हॉल था जहां पर लोग कारों में बैठकर फ़िल्म देखने आते थे. तो मैं अपने भाई के साथ बालकनी से घंटों तक उन कारों को देखता रहता था.'

sachin tendulkar
Source: scroll

सचिन ने ये भी बताया कि वो आज भी कार से जुड़ी जानकारी विभिन्न अख़बारों और पत्रिकाओं के माध्यम से जुटाते रहते हैं. सचिन का ये पूरा इंटरव्यू आप यहां देख सकते हैं:

Sports से जुड़े दूसरे आर्टिकल पढ़ें ScoopWhoop हिंदी पर.