टीवी पर अक्सर क्रिकेट मैच देखकर विराट को छक्का मारना भी नहीं आता या फिर फ़ुटबॉल मैच के दौरान रोनाल्डो ने इतना आसान गोल मिस कर दिया यार... ये बोलकर हम ख़ुद को खेल का एक्सपर्ट समझने लगते हैं, लेकिन घर में बैठकर टीवी पर किसी खिलाड़ी के खेलने की तक़नीक पर चर्चा करना जितना आसान होता है मैदान पर जीत के लिए जी जान लगा देना उतना ही मुश्किल होता है. 

Source: besoccer

आपने अक्सर बड़े-बड़े एथलीट्स को मैदान पर इंजर्ड होते हुए देखा होगा. मैदान पर इंजरी से जुड़ा एक ऐसा ही वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर भी ख़ूब वायरल हो रहा है. 

Source: talksport

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक़, ये वीडियो स्कॉटलैंड की एक महिला फ़ुटबॉलर का बताया जा रहा है. ये मैच दो क्लब टीमों St Mirren WFC और Inverness Caledonian Thistle के बीच खेला जा रहा था. 

Source: storypick

इस दौरान फ़ुटबॉल के पीछे भाग रही St Mirren WFC की कप्तान Jane O'Toole को विपक्षी टीम की खिलाड़ी ज़ोरदार धक्का मार देती हैं. इसके बाद ज़मीन पर गिरते ही Jane O'Toole का घुटना डिस्लोकेट हो गया. 

इस दौरान असहनीय दर्द के बावजूद Jane अपने घुटने को ठीक करने लगती हैं. बेहद हैरान कर देने वाले इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि Jane किस तरह ज़ोर-ज़ोर से अपने घुटने को सही करने के लिए उस पर मुक्के मार रही हैं. बावजूद इसके जब उनका घुटना ठीक नहीं हो पाता है तो उन्हें स्ट्रेचर के साहरे मैदान से बाहर ले जाया जाता है.

Source: dailysunpost

मैदान से बाहर जाने के कुछ ही मिनट बाद वो फिर से मैदान पर खेलने आती हैं और असहनीय दर्द के बावजूद वो मैच ख़त्म होने तक पूरे 40 मिनट के लिए मैदान पर डटी रहती हैं. 

इस फ़ुटबॉलर के साहस की सोशल मीडिया पर लोग काफी तारीफ़ कर रहे हैं-