शानदार फ़ॉर्म में चल रहे दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन ने एक नया कीर्तिमान अपने नाम किया. वो आईपीएल के इतिहास में लगातार 2 शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज़ बन गए हैं. 

Shikhar Dhawan
Source: thequint

कल दुबई में खेले गए किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स के मैच में शिखर धवन ने 61 गेंदों में ताबड़तोड़ 106 रनों की पारी खेली. ये आईपीएल में उनका सर्वाधिक स्कोर भी रहा. इस दौरान शिखर धवन ने 12 चौके और तीन छक्के भी लगाए. इससे पहले उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के ख़िलाफ भी शतक जड़ा था.

kxip
Source: dnaindia

आईपीएल के इतिहास में शिखर धवन लगातार दो बार शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज़ बन गए हैं. उनकी इस तूफ़ानी पारी के दम पर DC ने किंग्स इलेवन पंजाब को 165 रनों का लक्ष्य दिया. इस लक्ष्य को KXIP ने 19 ओवर में पांच विकट खोकर आराम से हासिल कर लिया. KXIP की तरफ से निकोलस पूरन ने सर्वाधिक 53 रन बनाए.

मैच तो KXIP ने जीता लेकिन मैन ऑफ़ द मैच का ख़िताब शिखर धवन को मिला. शिखर इस मैच में नाबाद शतक जड़ने के साथ ही आईपीएल में 5 हज़ार का आंकड़ा भी पार कर लिया. वो ऐसा करने वाले पांचवें खिलाड़ी बन गए हैं. उनसे पहले विराट कोहली, सुरेश रैना, रोहित शर्मा और डेविड वॉर्नर ये मुक़ाम हासिल कर चुके हैं.