टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया गया है. शिखर को ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ बैटिंग के दौरान अंगूठे में चोट लग गई थी.

वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद शिखर धवन ने बुधवार को अपने ऑफ़िशियल ट्विटर अकाउंट पर एक भावुक वीडियो शेयर करते हुए कहा-

'इस वीडियो के माध्यम से मैं यही कहना चाहता हूं कि मेरे लिए आप लोगों ने जो भी प्यार दिखाया, उसके लिए आप सभी का शुक्रिया. दुर्भाग्यवश, मेरा अंगूठा समय पर ठीक नहीं हो पाया. मैं अपने देश के लिए वर्ल्ड कप में खेलना चाहता था, लेकिन अब वापस लौटने का समय आ चुका है ताकि मैं इंजरी से उभर सकूं और देश के लिए फिर से खेल सकूं. मुझे उम्मीद है कि हमारी टीम अच्छा करेगी और वर्ल्ड कप जीतेगी. हमें सपोर्ट करें क्योंकि आपकी दुआएं और सपोर्ट हमारे लिए बेहद ज़रूरी हैं'.
Source: amarujala

ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ भारत की जीत के हीरो रहे शिखर नेथन कुल्टर नाइल की एक गेंद पर अंगूठा चोटिल कर बैठे थे. बावजूद इसके, शिखर ने 109 गेंदों में 117 रनों की धमाकेदार पारी खेली थी.

Source: amarujala

दरअसल, शिखर के अंगूठे में हेयरलाइन फ़्रैक्चर हो गया है. इसके बाद बोर्ड और टीम मैनेजमेंट ने एक हफ़्ते तक उनको चिकित्सकों की निगरानी में रखा था. मेडिकल रिपोर्ट में कहा गया था कि शिखर अगले एक या दो हफ़्तों में चोट से उबर जाएंगे लेकिन जब उनका अंगूठा ठीक नहीं हुआ, तो बुधवार को आधिकारिक तौर पर उन्हें वर्ल्ड कप से बाहर कर दिया गया.

उम्मीद करते हैं कि गब्बर जल्द से जल्द ठीक होकर टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करते दिखें.