पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफ़रीदी ने कुछ दिनों पहले कश्मीर और पीएम मोदी को लेकर आपत्तिजनक बातें कही थीं. उनका ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. उन्हें टीम इंडिया के कई क्रिकेटर्स ने करारा जवाब दिया है. इंडियन बल्लेबाज़ शिखर धवन ने भी उन्हें आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कश्मीर हमारा है और हमारा ही रहेगा.

Shikhar Dhawan
Source: economictimes

शिखर धवन ने ट्वीट करते हुए लिखा- 'इस वक़्त जब सारी दुनिया कोरोना महामारी से लड़ रही है उस वक़्त भी तुमको कश्मीर की पड़ी है. कश्मीर हमारा था, हमारा है और हमारा ही रहेगा. चाहे 22 करोड़ ले आओ हमारा एक सवा लाख के बराबर है. बाकी गिनती अपने आप कर लेना.'

ये रहा शाहिद अफ़रीदी का वो वीडियो जिसमें वो कश्मीर, धर्म और पीएम मोदी के ख़िलाफ़ अनाप-शनाप बातें करते दिखाई दे रहे हैं:

शिखर धवन से पहले युवराज सिंह, हरभजन सिंह और गौतम गंभीर भी शाहिद अफ़रीदी के इस बयान की आलोचना कर चुके है. युवराज सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि वो पीएम मोदी पर दिए गए बयान से बेहद निराश हैं.

हरभजन सिंह ने एक इंटरव्यू में कहा कि उन्होंने इंसानियत के नाते शाहिद अफ़रीदी के चैरिटेबल ट्रस्ट को दान देने की अपील की थी. मगर जिस तरह से उन्होंने एक वीडियो में भारत के ख़िलाफ़ बयान दिया है उसके बाद वो उनसे कोई संबंध नहीं रखना चाहते हैं. उन्होंने ये भी कहा था कि शाहिद अफ़रीदी उनकी दोस्ती के लायक नहीं हैं.

shahid afridi
Source: mykhel

गौतम गंभीर ने उन्हें करारा जवाब दिया है ट्विटर पर. उन्होंने तो अफ़रीदी को जोकर तक कह दिया.

हरभजन और युवराज सिंह ने कुछ दिनों पहले शाहिद अफ़रीदी के ट्रस्ट को दान करने की अपील की थी. ये संस्था कोरोना से पीड़ित लोगों की मदद करने में जुटी हुई है. अभी तक अफ़रीदी ने अपने इस वीडियो पर कोई बयान जारी नहीं किया है.

Sports के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.