22 नवंबर से भारत-बांग्लादेश के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन में होने जा रहे 'पिंक बॉल' डे-नाइट टेस्ट मैच को लेकर सिर्फ़ फ़ैंस ही नहीं बल्कि भारतीय क्रिकेटर भी काफ़ी उत्साहित हैं.

Source: insidesport

टीम इंडिया के टेस्ट उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को तो अभी से ही 'पिंक बॉल' डे-नाइट टेस्ट मैच के सपने आने लगे हैं.

दरअसल, रहाणे ने ट्विटर अकाउंट पर नींद वाली अपनी एक फ़ोटो पोस्ट की है. जिसके कैप्शन में लिखा- पहले से ही ऐतिहासिक 'पिंक बॉल' टेस्ट के बारे में सपने देखने लगा हूं.

टेस्ट टीम से बाहर चल रहे शिखर धवन ने मज़े लेते हुए कॉमेंट किया- 'सपने में फ़ोटो खिंच गयी'...

इस पर रहाणे ने जवाब दिया- 'सपनों ने नहीं अपनों ने फ़ोटो खींची है'

वहीं कप्तान कोहली ने इसे 'शानदार पोज़' कहा तो रहाणे ने भी उनका शुक्रिया अदा किया.

अजिंक्य रहाणे इससे पहले भी 'पिंक बॉल' डे-नाइट टेस्ट मैच को लेकर अपना उत्साह जता चुके हैं. रहाणे ने इसको एक नई चुनौती बताते हुए कहा कि प्रैक्टिस सेशन में के बाद ही 'पिंक बॉल' के बर्ताव को लेकर पता चलेगा. रहाणे ने साथ ही इसे दर्शकों के लिहाज से अच्छा कदम बताया.

Source: hindustantimes

सिर्फ़ रहाणे और पुजारा ही नहीं टीम इंडिया के अन्य खिलाड़ी भी 'पिंक बॉल' डे-नाइट टेस्ट मैच को लेकर अपना उत्साह जता चुके हैं.

Source: insidesport

भारत ने पहले टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेश को पारी और 130 रनों से करारी शिकस्त दी थी. दूसरा टेस्ट मैच 22 नवंबर से कोलकाता के ईडन गार्डन में शुरू होने जा रहा है. भारतीय टीम पहली बार 'पिंक बॉल' से मैच खेलने उतरेगी.

Source: orissapost

बीसीसीआई अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने पिंक बॉल टेस्ट मैच को ऐतिहासिक बनाने के लिए पूरी तैयारी कर ली है. कोलकाता शहर को अभी से ही पिंक रंग में रंग दिया गया है. इस दौरान गांगुली ने भारत के कई पूर्व कप्तानों को सम्मानित करने की योजना भी बनाई है. इस ऐतिहासिक टेस्ट मैच में मुख़्य अतिथि के तौर पर बांग्लादेश के प्रधानमंत्री शेख़ हसीना और पश्चिम बंगाल की मुख़्यमंत्री ममता बनर्जी नज़र आने वाली हैं.