कतर में इन दिनों 14वीं एशियन शूटिंग चैंपियनशिप चल रही है. इस शूटिंग चैंपियनशिप में जीतने वाले निशानबाज़ों को टोक्यो ओलंपिक में खेलने का टिकट दिया जाएगा. इसलिए यहां पहुंचे सभी शूटरों के लिए ये बहुत अहम है. भारतीय निशानेबाज़ भी इस प्रतिस्पर्धा में इसी इरादे के साथ पहुंचे हैं. भारत के लिए यहां से गुड न्यूज़ आई है. निशानेबाज़ दीपक कुमार ने 10 मीटर एयर राइफ़ल की स्पर्धा में कांस्य पदक जीतकर टोक्यो ओलंपिक के लिए अपना टिकट पक्का कर लिया है.

Shooter Deepak Kumar
Source: telanganatoday

इस टूर्नामेंट में अभी तक भारतीय निशानेबाज़ 9 ओलंपिक कोटा टिकट हासिल करने में क़ामयाब रहे थे. यहां कांस्य पदक जीतने के बाद दीपक कुमार भारत को 10वां ओलंपिक कोटा दिलाने में क़ामयाब हुए. दीपक कुमार ने पिछले साल ISSF World Cup में भी कांस्य पदक जीता था.

Shooter Deepak Kumar
Source: rediff

दीपक ने 14वीं एशियन शूटिंग चैंपियनशिप के 10 मीटर एयर राइफ़ल स्पर्धा के फ़ाइनल में 628 अंकों के साथ 8 शूटरों के साथ प्रवेश किया था. दीपक इस प्रतिस्पर्धा में ओलंपिक कोटा हासिल करने वाले दूसरे शूटर हैं. उनसे पहले शूटर दिव्यांश सिंह पंवार ने ये कोटा हासिल किया था.

भारत ओलंपिक कोटा हासिल करने वाली लिस्ट में चौथे स्थान पर है. पहले स्थान पर चीन(25), दूसरे पर कोरिया(12) और तीसरे स्थान पर जापान(12) है.

Sports के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.