'World Cup 2019'

Source: livemint

आखिरकार लंबे इंतज़ार के बाद वर्ल्ड कप की ट्रॉफ़ी इंग्लैंड की झोली में आ गिरी. फ़ाइनल मुक़ाबला न्यूज़ीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेला गया. दोनों ही टीमें अब तक एक भी वर्ल्ड कप नहीं जीती थी. इसलिये इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड ने जीतने के लिये पूरी जान झोंक दी. न्यूज़ीलैंड ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी चुनी और इंग्लैंड के सामने 241 रनों का लक्ष्य रखा.

Source: cricbuzz

इसके बाद शुरू हुआ इंग्लैंड की बल्लेबाज़ी का सिलसिला और 50वें ओवर में नौबत ये आ गई कि वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार सुपर ओवर कराना पड़ा. हर क्रिकेट प्रेमी के लिये ये मुक़ाबला काफ़ी दिलचस्प रहा. अंत में ऐसा लगा जैसे वर्ल्ड कप नहीं, आईपीएल मैच देख रहे हों. ख़ैर, इंग्लैंड ने सुपर ओवर में 15 रन बनाये और पहली बार '2019 World Cup' के विजेता रहे.

मैच के बारे में ट्विटर में क्या बवाल चल रहा है ये भी देख लेते हैं:

भाई ऐसा दिलचस्प मैच कभी-कभी ही देखने को मिलता है, मतलब फु़ल पैसा वसूल. इंग्लैंड को जीत की बधाई और न्यूज़ीलैंड को जज़्बे के लिये सलाम. न्यूज़ीलैंड ने जिस तरह मैच की कमान संभाली वो वाकई क़ाबिले-ए-तारीफ़ है.

इस मैच में अपनी बेहतरीन बल्लेबाज़ी के लिये Ben Stokes को मैन ऑफ़ द मैच का अवॉर्ड मिला और मैन ऑफ़ द सीरीज़ का अवॉर्ड न्यूज़ीलैंड के कप्तान कैन विलियम्सन को मिला.