कल से 'वर्ल्ड कप 2019' की शुरुआत होने जा रही है. पहला मैच इंग्लैंड और दक्षिण अफ़्रीका के बीच खेला जाएगा. मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे से ओवल के मैदान पर खेला जाएगा. दोनों ही टीमें अब तक एक भी बार वर्ल्ड कप नहीं जीत पाई हैं.

मेज़बान इंग्लैंड इस बार वर्ल्ड कप की सबसे फ़ेवरेट टीम मानी जा रही है. इंग्लैंड की टीम बैटिंग, बोलिंग और फ़ील्डिंग में काफ़ी मज़बूत दिख रही है. इस टीम के सभी खिलाड़ी लाजवाब फ़ॉर्म में हैं. ख़ासकर 'J Army' यानि कि जॉनी बेयरेस्टो, जेसन रॉय, जो रूट, जोस बटलर, जेम्स विन्स और जोफ़्रा आर्चर.

Source: freetips

इंग्लैंड की टीम के ये सभी खिलाड़ी गेम चेंजर माने जाते हैं. इस वर्ल्ड कप में ये सभी खिलाड़ी इंग्लिश टीम की रीढ़ की हड्डी साबित होने वाले हैं क्योंकि इस समय 'J Army' का तोड़ किसी भी टीम के पास नहीं हैं. ऐसे में दक्षिण अफ़्रीका को इनसे पार पाने में एड़ी चोटी का ज़ोर लगाना पड़ सकता है.

Source: newsd

क्या है 'J Army' का मज़बूत पक्ष?

जेसन रॉय और जॉनी बेयरेस्टो की ओपनिंग जोड़ी दुनिया के किसी भी बोलिंग अटैक को तहस-नहस करने में माहिर मानी जाती है.

Source: news18

इसके बाद जो रूट और जेम्स विन्स मिडिल ऑर्डर में टीम को मज़बूती देने का काम करते हैं.

टीम के उपकप्तान जोस बटलर अंतिम ओवरों में गेंदबाज़ों का धुआं निकाल देते हैं. वहीं आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले जोफ़्रा आर्चर ऑल राउंडर की भूमिका में होंगे.

Source: freetips

दक्षिण अफ़्रीकी टीम इस बार भी चोकर्स का दाग हटाने के इरादे से उतरेगी. अफ़्रीकी टीम इंग्लैंड के सामने कमज़ोर नज़र आ रही है. एबी डिविलियर्स के बिना टीम की बल्लेबाज़ी कमज़ोर दिख रही है.

Source: allsportsintheworld

वहीं गेंदबाज़ी की ज़िम्मेदारी आईपीएल के हीरो रहे कागीसो रबाडा और इमरान ताहिर के कंधों पर होगी. डेल स्टेन चोटिल होने के चलते पहला मैच नहीं खेलेंगे.

असल में वर्ल्ड कप का पहला मुक़ाबला अफ़्रीकी टीम और 'J Army' के बीच ही होने जा रहा है. देखते हैं रबाडा और ताहिर की गेंदबाज़ी क्या कमाल दिखाती है.