ऑस्ट्रेलिया का मेलबर्न शहर क्रिकेट के लिए काफ़ी मशहूर है. इन दिनों इस शहर के रॉकबैंक इलाक़े में एक नये आवासीय परिसर का निर्माण किया जा रहा है. जिसमें सड़कों के नाम सचिन तेंदुलकर, कपिल देव और विराट कोहली जैसे दिग्गज भारतीय क्रिकेटरों के नाम पर होंगे.  

Source: news18

इस आवासीय परिसर का निर्माण 'एकोलेड एस्टेट' नाम की कंपनी करने जा रही है. इस दौरान सचिन तेंदुलकर के नाम से 'तेंदुलकर ड्राइव', विराट कोहली के नाम से 'कोहली क्रीसेंट' जबकि कपिल देव के नाम से 'देव टेरेस' के नाम से सड़कें बनने जा रही हैं.  

Source: kultejas

इसके अलावा पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव वॉ के नाम से 'वॉ स्ट्रीट', साउथ अफ़्रीका के पूर्व ऑलराउंडर जैक कालिस के नाम से 'कालिस वे', पाकिस्तान के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ वसीम अक़रम के नाम से 'वसीम वे', जावेद मियादाद के नाम से 'मियादाद स्ट्रीट' न्यूज़ीलैंड के पूर्व क्रिकेटर सर रिचर्ड हेडली के नाम से 'हेडली स्ट्रीट' जबकि वेस्टइंडीज़ के सर गारफ़ील्ड सोबर्स के नाम से 'सोबर्स ड्राइव' व तेज़ गेंदबाज़ कर्टली एंब्रोस के नाम से 'एंब्रोस स्ट्रीट' नाम की सड़कें बनने जा रही हैं.  

Source: kultejas

इस दौरान काउंसिल के पास 60 नाम भेज थे, लेकिन क्रिकेट के डॉन 'सर डॉन ब्रैडमैन' के नाम पर सड़क बनाने के प्रस्ताव को नहीं मंज़ूरी मिली, क्योंकि मेलबर्न में उनके नाम पर पहले से ही एक सड़क का नाम है. इसके अलावा कुमार संगकारा, राहुल द्रविड़ और महेंद्र सिंह धोनी जैसे कई अन्य दिग्गज़ों के नाम पर भी सड़क का नाम रखने की मंजूरी नहीं मिली.  

Source: kultejas

प्रॉपर्टी डेवलपर वरुण शर्मा का कहना था कि, कपिल देव, सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली के नाम से जिस इलाक़े में सड़कें बनने जा रही हैं, उस इलाक़े में ख़रीदार ज़्यादा देखने को मिल रहे हैं. कोहली मेरे पसंदीदा बल्लेबाज़ हैं और मैंने सबसे महंगे इलाक़े की सड़क का नाम उनके नाम से रखा है. मैं चाहता हूं कि इस साल के अंत में भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान विराट 'कोहली क्रीसेंट' सड़क पर ड्राइव करें.  

Source: kultejas

बता दें कि मेलटन काउंसिल के अंतर्गत आने वाला रॉकबैंक इलाक़ा भारतीय समुदाय के लोगों के पसंदीदा स्थानों में से एक है.