रविवार को बर्मिंघम में भारत-इंग्लैंड के बीच एक अहम मुक़ाबला खेला गया. इस मुक़ाबले में इंग्लैंड ने भारत को 31 रनों की शिकस्त दी. इंग्लैंड के लिए ये मैच करो या मारो जैसा था.

Source: dnaindia

कल का मैच सिर्फ़ हाई स्कोरिंग ही नहीं रहा, बल्कि फ़ुल पैसा वसूल भी था. दोनों ही टीमों ने शानदार बल्लेबाज़ी, गेंदबाज़ी और फ़ील्डिंग से फ़ैंस को ख़ूब इंटरटेन किया, लेकिन इस मैच में जो सबसे ख़ास था वो था सर रविंद्र जडेजा का शानदार कैच.

रविंद्र जडेजा भले ही अब तक इस वर्ल्ड कप में अपना एक भी मैच नहीं खेल पाए हों, लेकिन वो हर मैच में फ़ील्डिंग करते हुए दिख जाते हैं. मुश्किल से मुश्किल कैच पकड़ना हो या फिर बाउंड्री पर चौके-छक्के रोकना, जडेजा मैदान पर हर जगह दिखाई देते हैं.

स्टेडियम में दर्शकों को सर जडेजा से रनआउट और शानदार कैच की उम्मीद होती है, कल के मैच में भी उन्होंने अपने फ़ैंस को निराश नहीं किया.

दरअसल, इंग्लैंड की पारी का 23वां ओवर था. कुलदीप यादव गेंदबाज़ी कर रहे थे. उनके सामने जेसन रॉय 66 रन पर खेल रहे थे. कुलदीप के इस ओवर की पहली ही गेंद को रॉय ने एक बड़ी हिट लगाई, लेकिन बाउंड्री पर जडेजा खड़े थे. जडेजा ने करीब 15 मीटर की दौड़ लगाकर ये शानदार कैच पकड़ कर भारत को पहली सफ़लता दिलाई

जडेजा के मैच की सोशल मीडिया पर ख़ूब तारीफ़ हो रही है.

क्रिस बोग्स ने भी पकड़ा शानदार कैच

एक ऐसा ही शानदार कैच इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाज़ क्रिस बोग्स ने भी पकड़ा. भारतीय टीम जब जीत की ओर बढ़ रही थी तभी पंत ने प्लंकेट की एक गेंद पर बड़ा शॉट खेला, लेकिन बाउंड्री पर खड़े बोग्स ने अपनी बाईं तरफ़ छलांग लगाते हुए पंत को चलता किया.

अब इंग्लैंड को सेमीफ़ाइनल में पहुंचने के लिए न्यूज़ीलैंड से होने वाला अपना अगला मुक़ाबला जीतना ही होगा.