15 अगस्त 2020 को महेंद्र सिंह धोनी के साथ सुरेश रैना ने भी इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. धोनी के साथ दोस्ती के अलावा रैना अपनी धमाकेदार बल्लेबाज़ी और शानदार फ़ील्डिंग के लिए जाने जाते थे. रैना टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के सबसे सफ़ल खिलाड़ियों में से एक हैं.

Source: magzter

अब रैना को लेकर ख़बर है कि वो इस साल आईपीएल का हिस्सा नहीं होंगे. 19 सितंबर से शुरू होने जा रहे 'IPL 13' के लिए रैना यूनाइटेड अरब अमीरात में ज़ोरदार तैयारियां कर रहे थे, लेकिन निजी कारणों के चलते वो कुछ दिन पहले भारत वापस लौट आये हैं.

Source: outlookindia

रैना को होगा 12.5 करोड़ का नुक्सान

बता दें कि सुरेश रैना आईपीएल में 'चेन्नई सुपर किंग्स' की ओर से खेलते हैं. इस दौरान उन्हें हर साल 12.5 करोड़ रुपये मिलते हैं. वो अगर इस साल आईपीएल नहीं खेलते हैं, तो ऐसे में उन्हें सीधे तौर पर 12.5 करोड़ रुपयों का भारी नुक्सान हो सकता है.

Source: gulfnews

बीसीसीआई से भी नहीं मिलते पैसे

बता दें कि ख़राब फ़ॉर्म के चलते टीम से बाहर रहने वाले रैना को बीसीसीआई ने साल 2017 में सेन्ट्रल कॉन्ट्रैक्ट से हटा दिया था. इससे पहले रैना बीसीसीआई के सेन्ट्रल कॉन्ट्रैक्ट की C कैटेगरी का हिस्सा थे. इस दौरान उन्हें 1 करोड़ रुपये सालाना मिलते थे. इसके अलावा 1 टेस्ट मैच खेलने के 15 लाख, वनडे मैच के 6 लाख और टी 20 मैच के 3 लाख रुपये मिलते थे.

Source: zeenews

35 करोड़ की डील से हाथ धोना पड़ा

बीसीसीआई के सेन्ट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर होने के बाद साल 2017 में रैना को 35 करोड़ की एक डील से भी हाथ धोना पड़ा था. रैना ने 'आईओएस स्पोर्ट्स एंड एंटरटेनमेंट' के साथ 3 साल के लिए 35 करोड़ रुपये का करार किया था, लेकिन कंपनी ने ये करार तोड़ लिया था. बावजूद इसके रैना सालाना करोड़ों की कमाई करते हैं.

Source: financialexpress

साइड बिज़नेस से कमाते हैं करोड़ों

सुरेश रैना का नाम भारत के टॉप 10 अमीर क्रिकेटरों में शुमार है. उनकी कुल अनुमानित संपत्ति 300 करोड़ रुपये है. भारतीय टीम और आईपीएल में खेलने के अलावा साइड बिज़नेस से भी वो करोड़ों रुपये कमाते हैं. रैना की सालाना इनकम क़रीब 16.96 करोड़ रुपये है.

Source: cricshots

बेबी केयर ब्रांड के हैं मालिक

सुरेश रैना की पत्नी प्रियंका चौधरी पेशे से इन्वेस्टमेंट बैंकर हैं. वो दुनिया के कई बड़े बैंकों के साथ काम कर चुकी हैं. ऐसे में रैना के पूरे बिज़नेस को प्रियंका ही संभालती हैं. रैना बेबी केयर ब्रांड 'Maaté' के मालिक हैं. वो वुमेन इम्पावरमेंट के लिए 'Gracia Raina Foundation' भी चलाते हैं. इसके अलावा रैना के पास 27 करोड़ रुपए की रियल स्टेट प्रॉपर्टी भी है.

Source: dnaindia

सुरेश रैना को लग्ज़री गाड़ियों और आलीशान आशियानों का शौक है. ग़ाज़ियाबाद में 18 करोड़ के बंगले के अलावा रैना के दिल्ली और लखनऊ में भी घर हैं. धोनी और रैना दो ऐसे भारतीय क्रिकेटर हैं जिनके पास 'Porsche 718 Boxster' कार है. इसके अलावा भी रैना के पास मर्सडीज़, BMW, रेंज रोवर और मिनी कूपर एडोर्न जैसी महंगी गाड़ियां हैं.