इस साल ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच खेले जाने वाले 'टी20 वर्ल्ड कप' को 2022 तक के लिए टाल दिया गया है. आईसीसी ने कोरोना संकट को देखते हुए ये फ़ैसला लिया है.

हालांकि, गुरुवार को इस संबंध में आईसीसी बोर्ड सदस्यों की बैठक होने वाली थी, लेकिन सूत्रों के हवाले से पता चला है कि इस साल के लिए 'टी20 वर्ल्ड कप' को टाल दिया गया है.

Source: ndtv

सूत्रों की मानें तो अब 'टी20 वर्ल्ड कप' साल 2022 में ऑस्ट्रेलिया में ही खेला जाएगा. इस साल 'टी20 वर्ल्ड कप' रद्द होने के बाद अब अक्टूबर-नवंबर में आईपीएल के होने की संभावनाएं बढ़ गई हैं.

साल 2021 में एक 'टी20 वर्ल्ड कप' भारत में भी खेला जाना है. इसके अलावा साल 2023 में भारत 50 ओवरों के 'वर्ल्ड कप' की मेज़वानी भी करेगा.

Source: cricket

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली पहले ही कह चुके हैं कि इस साल 'टी20 वर्ल्ड कप' होने की संभावनाएं बेहद कम हैं. अब इस पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की मुहर लगती नज़र आ रही है.

Source: wionews

सूत्रों से ये भी पता चला कि इस साल के अंत में भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ को भी रद्द किया जा सकता है. अगर ऐसा नहीं होता है तो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को मैच के आयोजन के लिए ऑस्ट्रेलियाई सरकारी एजेंसी से अनुमति लेनी होगी.