आईपीएल ख़त्म होते ही भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए रवाना हो चुकी है. ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद टीम इंडिया को 14 दिन तक क्वारंटीन में रहना होगा. इसके बाद 27 नवंबर को टीम वनडे सीरीज़ के साथ अपने इस अभियान की शुरुआत करेगी. 

Source: ndtv

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया 27 नवंबर से 19 जनवरी के बीच टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज़ खेलेगी. इस दौरान दोनों देशों के बीच 3 वनडे, 3 टी-20 और 4 टेस्ट मैच खेले जायेंगे.  

Source: sportskeeda

इस बीच बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ खेली जाने वाली वनडे और टी-20 सीरीज़ के लिए टीम इंडिया की नई जर्सी भी जारी कर दी है. टीम इंडिया के लिए ये जर्सी बेहद ख़ास होने जा रही है. ये हूबहू 1992 के 'वर्ल्ड कप' की जर्सी जैसी है.  

Source: sportskeeda

भारतीय क्रिकेट इतिहास के लिए ये जर्सी इसलिए भी बेहद ख़ास हो क्योंकि ये वनडे क्रिकेट में टीम इंडिया की पहली रंगीन जर्सी भी थी. इस जर्सी से भारतीय क्रिकेट की कई सुनहरी यादें जुड़ी हुई हैं.   

Source: sportskeeda

ऑस्ट्रेलिया ने भी भारत के ख़िलाफ़ टी-20 सीरीज़ के लिए अपनी जर्सी सार्वजनिक की है. ये जर्सी बेहद ख़ास है. क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के देशज निवासियों के योगदान को सम्मान देने के लिए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम इस जर्सी को पहनेगी.  

टीम इंडिया की इस नई जर्सी को लेकर फ़ैंस ट्विटर पर कई तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं-