इंग्लैंड में अगले साल 'The Hundred' टूर्नामेंट शुरू होने जा रहे. इस टूर्नामेंट के पहले सीजन में आठ टीमें हिस्सा लेंगी. टी-20 की तर्ज़ पर खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट में हर टीम 100-100 गेंदें खेलेगी. 'The Hundred' प्रारूप अगले साल जुलाई में लॉन्च होने जा रहा है.

Source: mensxp

इस टूर्नामेंट में भाग लेने वाली टीमें 'ट्रेंट रोकेट्स', 'वेल्स फ़ायर', 'नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स', 'साउदर्न ब्रेव', 'बर्मिंघम फ़िओनिक्स', 'मैनचेस्टर ओरिजिनल्स', 'ओवल इंविंसीबल्स' और लंदन स्परिट हैं.

कुल 570 खिलाड़ियों के नाम शामिल

रविवार को हुए प्लेयर ड्राफ़्ट में कुल 570 खिलाड़ियों के नाम शामिल थे. इनमें 239 विदेशी जबकि 331 घरेलू खिलाड़ी शामिल थे. पहले राउंड में कुल 96 खिलाड़ियों को ख़रीदा गया. इंग्लैंड के खिलाड़ी पहले से ही आठों टीमों में 'लोकल आइकॉन' के तौर पर शामिल किये जा चुके हैं.

'The Hundred' टूर्नामेंट को लेकर अभी से ही खिलाड़ियों की बोली लगनी शुरू हो गई है. अफ़गानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान में 'The 100' टूर्नामेंट के ड्राफ़्ट में बिकने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं.

Source: bhaskar

राशिद इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट की टीम का हिस्सा होंगे उन्हें 'ट्रेंट रोकेट्स' ने ख़रीदा है. ऑस्ट्रेलियाई तेज़ गेंदबाज़ नाथन कुल्टर-नाइल और डेविड वॉर्नर भी 'ट्रेंट रोकेट्स' टीम का हिस्सा होंगे. रविवार को हुए पहले ड्राफ़्ट में राशिद के अलावा कई अन्य खिलाड़ियों की बोली भी लगी.

Source: mensxp

वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल को 'साउदर्न ब्रेव' ने जबकि ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान एरॉन फ़िंच और अफ़गानिस्तान के युवा स्पिनर मुजीब उर रहमान को 'नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स' ने ख़रीदा. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ, तेज़ गेंदबाज़ मिशेल स्टार्क, वेस्टइंडीज के स्पिनर सुनील नरेन व इंग्लैंड के ओपनर जेसन रॉय 'वेल्स फ़ायर' टीम का हिस्सा होंगे.

टी-20 क्रिकेट के ये दिग्गज रहे अनसोल्ड

वेस्टइंडीज के क्रिस गेल, पोलार्ड और ब्रावो, दक्षिण अफ़्रीका के कगिसो रबाडा, डीकॉक, श्रीलंका के लसिथ मलिंगा जबकि टी-20 क्रिकेट के नंबर एक बल्लेबाज़ पाकिस्तान के बाबर आज़म और बांग्लादेशी ओपनर तमीम इकबाल को किसी भी टीम ने नहीं ख़रीदा.

Source: mensxp

कैप्टन केन को 'बर्मिंघम फ़िओनिक्स ने ख़रीदा

न्यूज़ीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन, लियम प्लंकेट और लियम लिविंगस्टन 'बर्मिंघम फिओनिक्स' टीम का हिस्सा होंगे. जबकि 'मैनचेस्टर ओरिजिनल्स' ने दक्षिण अफ़्रीका के इमरान ताहिर और डेन विलास को अपनी टीम में शामिल किया है. वहीं 'लंदन स्प्रिट' ने ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल, पाकिस्तान के तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद आमिर और अफ़गानिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद नबी को अपनी टीम में शामिल किया है.

भारतीय क्रिकेट फ़ैंस के लिए बुरी ख़बर ये है कि इस टूर्नामेंट में भारतीय क्रिकेटर शामिल नहीं होंगे.