बीते बुधवार भारत सरकार ने बॉर्डर पर तनाव के बीच 118 चीनी ऐप्स पर बैन लगा दिया था. चीन पर भारत सरकार की इस 'डिजिटल स्ट्राइक' के बाद से ही PUBG के दीवानों का हाल बुरा है. PUBG ब्रिगेड अब सोशल मीडिया पर अपना ग़ुस्सा जाहिर कर रही है.  

PUBG के दीवानों को आवारा क़िस्म के लड़के बोलने वालों को बता दें कि टीम इंडिया के ये 7 खिलाड़ी भी PUBG के बहुत बड़े दीवाने हैं. अन्य PUBG फ़ैंस की तरह टीम इंडिया के खिलाड़ी भी सरकार के इस फ़ैसले से नाराज़ हैं. खिलाड़ियों का टाइम पास नहीं हो पा रहा है.  

 ये हैं टीम इंडिया के वो 7 खिलाड़ी जो PUBG के जबरा वाले फ़ैन हैं- 

1- महेंद्र सिंह धोनी  

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को इन दिनों क्रिकेट के बाद सबसे ज़्यादा प्यार PUBG से है. धोनी टीम इंडिया के पहले खिलाड़ी हैं जिन्होंने सबसे पहले ये गेम डाउनलोड किया था. इसी साल अप्रैल में धोनी की पत्नी साक्षी ने एक तस्वीर शेयर की थी, जिसमें धोनी PUBG खेलने बिज़ी थे.  

Source: twitter

2- केदार जाधव  

टीम इंडिया के ऑलराउंडर केदार जाधव ही वो शख़्स हैं जिन्होंने भारतीय खिलाड़ियों को PUBG से रूबरू कराया. घंटों तक PUBG खेलने के कारण टीम मेट्स ने केदार को 'In-Game Leader' नाम दिया है. धोनी ही नहीं, बल्कि युजवेंद्र चहल, शिखर धवन और मोहम्मद शमी को PUBG सीखने वाले जाधव ही हैं.  

Source: circleofcricket

3- युजवेंद्र चहल  

महेंद्र सिंह धोनी के बाद टीम इंडिया में अगर कोई खिलाड़ी PUBG का बड़ा सबसे दीवाना है तो वो हैं युजवेंद्र चहल. लॉकडाउन के दौरान चहल कई बार यूट्यूबर्स के साथ PUBG खेलते नज़र आये थे.  

Source: cricket

4- मनीष पांडेय  

मैदान पर कूल-कूल से दिखने वाले मनीष पांडेय PUBG के माहिर खिलाड़ी बन चुके हैं. टीम इंडिया के फ़िरकी गेंदबाज़ कुदलीप यादव ने हाल ही में पांडे को Ardent PUBG Fan घोषित किया था. 

Source: yahoo

5- दीपक चाहर  

टीम इंडिया के तेज़ गेंदबाज़ दीपक चाहर भी PUBG के पहुंचे हुए खिलाड़ी हैं. चेन्नई सुपर किंग्स का ये गेंदबाज़ अक्सर धोनी के साथ PUBG खेलते नज़र आता है. वो PUBG में भी धोनी की टीम में ही होते हैं.  

Source: sportskeeda

6- मोहम्मद शमी  

टीम इंडिया के तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी को PUBG की लत लगाने वाले केदार जाधव हैं. शमी PUBG स्कवॉड जॉइन करने वाले आख़िरी खिलाड़ी हैं. लॉकडाउन के दौरान शमी अपने भाई PUBG खेलते थे.  

Source: yahoo

7-शिखर धवन  

मोहम्मद शमी की तरह ही टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन ने भी 2018 के अंत में शमी की तरह PUBG खेलना शुरू किया था. इस दौरान उन्होंने पहला गेम अपनी पत्नी के साथ भी खेला था.  

Source: google