आईपीएल 2020 का पहला सुपर ओवर उसके दूसरे ही मैच में देखने को मिला. कल एक रोमांचक मुक़ाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने पहले किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को 157 रनों पर रोक कर सुपर ओवर खेलने पर मजबूर कर दिया और बाद में उसे बड़े आराम से शिकस्त दे दी. 

etemaaddaily

कल दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट ग्राउंड में हुए इस रोमांचक मुक़ाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने लोगों का दिल जीत लिया. दिल्ली कैपिटल्स ने पहले खेलते हुए किंग्स इलेवन पंजाब को 157 रनों का टार्गेट दिया. जवाब में किंग्स इलेवन पंजाब के मयंक अग्रवाल ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए उसे जीत की कगार पर पहुंचा दिया. 

twitter

अंतिम ओवर में पंजाब को जीत के लिए 13 रन चाहिए थे. मगर दिल्ली के बॉलर मार्कस स्टोइनिस ने अंतिम दो गेंदों में दो विकेट लेकर पंजाब के मंसुबों पर पानी फेर दिया. उन्होंने आख़िरी 3 बॉल पर 1 रन बनने ही नहीं दिए और किंग्स इलेवन की टीम को सुपर ओवर खेलने पर मजबूर कर दिया. 

मैच के टाई होने के बाद सुपर ओवर के लिए किंग्स इलेवन पंजाब के के.एल. राहुल और निकोलस पूरन बैटिंग के लिए आए. दिल्ली की तरफ से बॉलिंग करने आए कगिसो रबाडा, जो सुपर ओवर के लिए बेस्ट माने जाते हैं. उन्होंने आईपीएल की हिस्ट्री का सबसे कम रन वाला सुपर ओवर फेंकते हुए 2 रन देकर 3 बॉल मे दो विकेट चटका दिए. 

जवाब में दिल्ली कैपिटल्स के श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत ने 3 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया. इस तरह IPL 2020 में दिल्ली कैपिटल्स ने जीत के साथ अपना खाता खोल लिया.