बीते रविवार को बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में 'रॉयल चैलेंजर्स बेंगलॉर' और 'चेन्नई सुपर किंग्स' के बीच एक रोमांचक मुक़ाबला खेला गया. धोनी और विराट की इस महा टक्कर में जीत आख़िकार विराट की हुई.

Source: indiatoday

धोनी की कप्तानी वाली CSK इस समय अंक तालिका में टॉप पर चल रही है. जबकि विराट की RCB अंक तालिका में आख़री पायदान पर मौजूद है. ऐसे में जीत के लिहाज़ से रविवार का मैच RCB के लिए बेहद अहम था.

Source: timesnownews

RCB ने जीत के लिए CSK को 162 रन का टारगेट दिया था. एक समय CSK को 30 गेंदों में 70 रनों की दरकार थी, लेकिन जब क्रीज़ पर धोनी हों, तो ये अंतर भी बौना सा लगने लगता है. इस दौरान धोनी ने ख़ुद को चौथे गियर पर रखा और मैच को आख़िरी ओवर में 26 रन तक ले आये.

Source: hindustantimes

RCB के लिए आख़िरी ओवर करने आये थे टीम इंडिया के अनुभवी गेंदबाज़ उमेश यादव. विराट को एक हद तक उमेश की गेंदबाज़ी पर भरोसा था कि वो 26 रन का बचाव तो कर ही लेंगे लेकिन दूसरे ही पल ये भी डर था कि धोनी कुछ भी कर सकते हैं.

Source: patrika.com

धोनी ने उमेश की पहली गेंद पर चौका लगाकर विराट के डर को और बढ़ा दिया था. जबकि दूसरी गेंद पर छक्का, तीसरी गेंद पर भी छक्का, चौथी गेंद पर दो रन, पांचवीं पर फिर से छक्का लगाया. अब विराट की शक़्ल देखने लायक थी, क्योंकि CSK को जीत के लिए 1 गेंद पर 2 रन चाहिए थे और सामने धोनी थे. आख़री गेंद को धोनी ने मिस कर दिया, लेकिन वो रन के लिए भाग गए. इस बीच पार्थिव पटेल के शानदार थ्रो से शार्दुल ठाकुर रन आउट हो गए और जीत 'रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर' की हुई.

Source: dnaindia

मैच के बाद कोहली ने कहा कि 'इतने कम अंतर से मैच जीतकर अच्छा लग रहा है. धोनी ने एक बार फिर से वही किया जिसमें वो माहिर हैं. उन्होंने हम सभी को डरा दिया था. आख़री गेंद तक मुझे लगा नहीं था कि हम जीतेंगे.

धोनी की इस लाजवाब इनिंग के बाद ट्विटर पर फ़ैंस का रिएक्शन कुछ इस तरह का था: