ICC World Cup की शुरुआत हो चुकी है. इस महासमर में क्रिकेट खेलने वाली टॉप 10 टीम्स अपनी बेहतरीन क्रिकेंटिंग स्किल्स दिखाने को बेताब हैं. इसके लिए वो पूरे चार साल कड़ी मेहनत करती हैं. लेकिन कई बार पूर तैयारी करने के बाद भी मन मुताबिक रिज़ल्ट नहीं मिलता. ऐसे में पूरी टीम मामूली से स्कोर पर ढेर हो जाती है.

चलिए आज जानते हैं वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे कम स्कोर पर लुढ़कने वाली टॉप 10 टीम्स कौन सी हैं…

1. कनाडा

Source: blogspot.com

इस टूर्नामेंट में सबसे कम स्कोर का रिकॉर्ड कनाडा के नाम है. साल 2003 में खेले गए वर्ल्ड कप के एक मैच कनाडा की टीम मात्र 36 रनों पर ऑल आउट हो गई थी. ये मैच उन्होंने श्रीलंका के ख़िलाफ खेला था.

2. कनाडा

Source: Stadium Journey

दूसरे नंबर पर भी कनाडा की ही टीम है. इस बार इंग्लैंड की टीम ने कनाडा को 45 रन के स्कोर पर ऑल आउट कर दिया था. ये मैच 13 जून 1979 को खेला गया था.

3. नामिबिया

Source: The Namibian

2003 के वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने नामिबिया के ख़िलाफ पहले खेलते हुए 272 रन बनाए थे. इसके जवाब में नामिबिया की टीम 45 पर ही सिमट गई थी.

4. बांग्लादेश

Source: Cricket Australia

2011 के वर्ल्ड कप में बांग्लादेश की टीम वेस्ट इंडीज़ के विरुद्ध खेलते हुए 58 रनों पर ढेर हो गई थी. इस मैच को वेस्ट इंडीज़ ने एक विकेट खोकर 18.5 ओवर में जीत लिया था.

5. स्कॉटलैंड

Source: Cricket Scotland

वर्ल्ड कप के इतिहास में पांचवा सबसे कम स्कोर का रिकॉर्ड स्कॉटलैंड की टीम के नाम है. 1999 के वर्ल्ड कप में स्कॉटलैंड की टीम को वेस्ट इंडीज़ के बॉलर्स ने 68 रनों पर ऑल आउट कर दिया था. वेस्ट इंडीज़ ने ये मैच 10 ओवर्स में जीत लिया था.

6. केन्या

Source: Hindustan Times

2011 के वर्ल्ड कप में केन्या की टीम न्यूज़ीलैंड के खिलाफ़ खेलते हुए 69 रनों पर आउट हो गई थी.

7. पाकिस्तान

Source: Dunya News

1992 के वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम को इंग्लैंड के बॉलर्स ने 74 के स्कोर पर ऑल-आउट कर दिया था. ये किसी बड़ी टीम द्वारा विश्वकप में बनाया गया सबसे कम स्कोर है.

8. आयरलैंड

Source: Cricket Ireland

आयरलैंड की टीम 2007 के वर्ल्ड कप में 78 रनों पर ढेर हो गई थी. ये मैच उन्होंने श्रीलंका के साथ खेला था.

9. बांग्लादेश

Source: SABC News

बांग्लादेश की टीम अपने घरेलू मैदान ढाका पर सिर्फ़ 77 रनों पर आल आउट हो गई थी. 2011 के विश्व कप में खेले गए इस मैच में साउथ अफ़्रीका की टीम ने उनको हराया था.

10. बरमूडा

Source: Bernews

10वें नंबर पर है बरमूडा. 2007 के विश्व कप में श्रीलंका की टीम ने बरमूडा को 77 रनों पर ऑल आउट कर दिया था.

गौर करने वाली बात ये है कि भारत की टीम ने इनमें से किसी को भी लो स्कोर पर ऑल आउट नहीं किया.

खेल से जुडे़ और आर्टिकल पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.