आईपीएल-12 के बीच कल से 'महिला आईपीएल' की शुरुआत भी हो चुकी है. जयपुर में खेले गए पहले मैच में स्मृति मंधाना की कप्तानी वाली 'ट्रैलब्लेज़र्स' ने हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली 'सुपरनोवाज़' को 2 रन से हरा दिया.

Source: topindinews

ट्रैलब्लेज़र्स ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए कप्तान स्मृति मंधाना की 67 गेंदों में 90 रनों की शानदार पारी की बदौलत 139 रन बनाये. जवाब में 'सुपरनोवाज़' की टीम 138 रन ही बना पाई.

Source: sportzwiki

ये मुक़ाबला पुरुषों के मुक़ाबला से किसी भी मामले में कम नहीं था. खासकर आख़री ओवर में हरमनप्रीत कौर की लाजवाब बल्लेबाज़ी. आख़री ओवर में 'सुपरनोवाज़' को जीत के लिए 19 रनों की ज़रूरत थी. कप्तान हरमन स्ट्राइक पर थीं, जबकि उनके सामने दुनिया की नंबर एक गेंदबाज़ झूलन गोस्वामी गेंदबाज़ी कर रही थीं.

Source: sportzwiki

दरअसल, हरमन ने झूलन की शुरू की दो गेंदों पर दो शानदार चौके लगाए, तीसरी गेंद पर झूलन ने वापसी की और इसमें कोई रन नहीं बना. चौथी गेंद पर हरमन ने एक बार फिर से चौका जड़ दिया, इसके बाद झूलन प्रेशर में आ गयीं. अब 'सुपरनोवाज़' को 2 गेंदों पर 7 रन की ज़रूरत थी. पांचवी गेंद पर हरमन ने फिर से चौका जड़ दिया. ये देख हर कोई हैरान रह गया क्योंकि दुनिया की बेस्ट बॉलर के ओवर में 16 रन बनाना आसान काम नहीं है.

Source: sportzwiki

अब 'सुपरनोवाज़' को जीत के लिए के लिए 1 गेंद में 3 रनों की ज़रूरत थी, लेकिन आख़री गेंद पर झूलन के अनुभव के आगे हरमनप्रीत की नहीं चली और गेंद मिस हो गई. इसके साथ ही झूलन ने अपनी टीम 'ट्रैलब्लेज़र्स' को 2 रन की शानदार जीत दिलाई.

Source: sportzwiki

इस दौरान हरमनप्रीत कौर ने साहसिक पारी खेलते हुए 34 गेंदों पर 46 रन नाबाद रन बनाए, लेकिन वो अपनी टीम को जीत नहीं दिला पायी.