WWE स्टार Undertaker 90 के दशक में बच्चों के फ़ेवरेट रेसलर थे. एक ऐसा स्टार जो मर के ज़िंदा होता था. वो रिंग में ताबूत से निकलते दिखाई देते थे. उन्हें देख ऐसा लगता था कि वो सच में मरकर ज़िंदा हुए हैं. उन्होंने अपनी कमाल की रेसलिंग स्किल्स से न सिर्फ़ कई मैच जीते बल्कि लोगों का दिल भी जीता. Undertaker जो लोगों में डेडमैन के नाम से फ़ेमस थे उन्होंने WWE से सन्यास ले लिया है.

Undertaker
Source: esquireme

Undertaker ने इसकी घोषणा अपनी डॉक्यूमेंट्री Undertaker: The Last Ride में की है. इसके बाद WWE के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने भी इसकी जानकारी फ़ैंस के साथ शेयर की. 

अपनी इस डॉक्यूमेंट्री के फ़ाइनल एपिसोड में अंडरटेकर ने अब फिर कभी रिंग में वापसी ने करने की बात कही है. उन्होंने इसमें बताया कि Wrestlemania 36 में AJ Styles के साथ हुआ मैच उनका आख़िरी मुक़ाबला था. अब वो फिर से रिंग में नहीं उतरेंगे. ये उनके करियर की बेहतरीन एंडिंग है. 

Undertaker
Source: webisjericho

हां, अगर इमरजेंसी हुई तो वो WWE के चेयरमैन Vince के कहने पर एक बार फिर से रिंग में क़दम रख सकते हैं. पर फ़िलहाल उनका ऐसा कोई इरादा नहीं है. उनके सन्यास लेने उनके फ़ैंस थोड़ा मायूस हैं मगर उन्होंने अंडरटेकर को सोशल मीडिया के ज़रिये धन्यवाद भी कहा है. आप भी देखिए:

थैंक्स अंडरटेकर हमारी बचपन को हमेशा के लिए यादगार बनाने के लिए. ये उनके करियर की नहीं बल्कि WWE के एक युग अंत है.  

Sports के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.