बीते रविवार सिडनी में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 'टी-20 सीरीज़' का दूसरा मुक़ाबला खेला गया. इस अहम मुक़ाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर 3 मैचों की सीरीज़ में 2-0 बढ़त बना ली है. इसके साथ ही भारत सीरीज़ जीत चुका है. आख़िरी टी 20 मैच 8 दिसंबर को खेला जायेगा.  

Source: dnaindia

इस रोमांचक मुक़ाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवरों में 5 विकिट खोकर 194 रन बनाये. जवाब में भारत ने हार्दिक पंड्या की 22 गेंदों पर खेले गई 42 रनों की धमाकेदार बल्लेबाज़ी के दम पर ऑस्ट्रेलिया 6 विकेट से क़रारी शिकस्त दी. 

Source: indiatvnews

सिडनी में खेले गए इस मुक़ाबले के दौरान एक अजीबो-ग़रीब वाक़्या देखने को मिला. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मैथ्यू वेड धमाकेदार बल्लेबाज़ी कर रहे थे तभी वॉशिंगटन सुन्दर की एक गेंद पर छक्का उड़ाने के चक्कर में वेड, विराट के हाथों में एक आसान कैच थमा बैठे, लेकिन विराट ने कैच ड्रॉप दिया. वेड को लगा कि कैच पकड़ लिया गया है, इसलिए वो निराश होकर आधी पिच पर खड़े हो गए, वापस क्रीज़ में पहुंचते इससे पहले रन आउट हो गए. 

विराट कोहली द्वारा ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मैथ्यू वेड का आसान कैच छोड़े जाने के बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजय जडेजा ने शर्मनाक टिप्पणी करते हुए कहा कि, 'मैं भारतीय टीम के बारे में चिंतित नहीं हूं, लेकिन जल्द ही बच्चे का (विराट के बच्चे) आगमन होने जा रहा है'.  

Source: rapidleaks

हालांकि, किसी जमाने में दुनिया के जाने माने फ़ील्डर अजय जडेजा ने ये बात मज़ाक़िए अंदाज़ में कही थीं, लेकिन किसी भी क्रिकेटर की पर्सनल लाइफ़ को लेकर नेशनल टीवी पर इस तरह का मज़ाक करना ठीक नहीं हैं.  

Source: hindustantimes

अजय जडेजाने 'सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क' से बातचीत के दौरान कहा कि, विराट को पिछले कुछ सालों में हमने कुछ असाधारण कैच पकड़ते हुए देखा है. जब उनके पास सोचने का समय होता है, तो मुझे लगता है कि कभी-कभी चीजें डाउनहिल हो जाती हैं. पिछले मैच में उनके पास पर्याप्त समय था और इसका फ़िटनेस से कोई लेना-देना नहीं था. मुझे लगता है कि वह उस समय इंतज़ार करता रह थे कि कब हाथ उनके और उस गेंद के बीच में आ जाए'.  

Source: timesofindia

जडेजा ने आगे कहा, मुझे लगता है कि आज विराट के पास समय था, लेकिन जब वो कैच पकड़ने वाला थे तो ऑफ़ बैलेंस्ड नज़र आ रहे थे. जब आप कैच छोड़ना शुरू करते हैं, तब गेंद आपकी ओर आती हुई बम की तरह दिखाई देती है. विराट के लिए ये ज़रूरी है कि वो ध्यान केंद्रित रखें अन्यथा ये आसान कैच बहुत मुश्किल दिखेंगे. 

Source: hindustantimes

अजय जडेजा के इस कमेंट के बाद सोशल मीडिया पर भी उनकी ख़ूब किरकिरी हो रही है.