सलोनी अलोट विदर्भ क्रिकेट टीम की विकेट कीपर-बल्लेबाज़ हैं. मगर इन दिनों वो अपनी विकेट कीपिंग के लिए नहीं, बल्कि अपने साहसिक कारनामे के लिए सुर्खियों में हैं. ऐसा हो भी क्यों न उन्होंने काम ही कुछ ऐसा किया है. सलोनी ने अपने घर के बाहर एक चोर को पकड़ कर पुलिस के हवाले किया है वो भी बिना किसी की मदद के.

दरअसल, सलोनी अलोट इन दिनों अपने घर पर आगे की पढ़ाई कर रही हैं. इसके लिए वो स्टडी लीव पर हैं. दो दिनों पहले वो अपने माता-पिता के साथ शॉपिंग करने गई थीं. वहां से वापस आईं तो उन्होंने देखा कि कोई उनके घर में घुसने की कोशिश कर रहा है.

wicket keeper Saloni Allot
Source: dailyhunt

सलोनी उसे देखते ही समझ गईं कि वो चोर है और बिना वक़्त गवाएं उन्होंने उसे धर दबोचा. चोर के साथ उनकी हाथापाई भी हुई. लेकिन सलोनी ने उसे जाने नहीं दिया. इसी बीच उनके पिता ने कॉल कर पुलिस को बुला लिया. पुलिस ने उसे गिरफ़्तार कर जेल में डाल दिया है.

wicket keeper Saloni Allot

सलोनी के इस साहस भरे कारनामे की पुलिस ने भी तारीफ़ की है. पुलिस इंस्पेक्टर सुनील गंगुर्डे ने कहा- 'बिना किसी हथियार के किसी चोर को पकड़ना आसान नहीं होता. उन्होंने बहुत ही बहादुरी का काम किया है.'

यही नहीं, इंडियन वुमेन क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान मिथाली राज ने सलोनी की ख़बर को रिट्वीट कर उनकी तारीफ़ की है.

सलोनी अलोट ने साल 2018-19 में कमाल की विकेट कीपिंग की थी. उन्होंने इस सीज़न में 26 मैच में 37 बल्लेबाज़ों को आउट किया था. उन्होंने इंडियन टीम की विकेट कीपर अंजू जैन के अंडर ट्रेनिंग ली है.

Sports के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.