भारत में महिला आईपीएल की संभावनाओं को लेकर बीसीसीआई ने पिछले साल 'महिला टी-20 लीग' की शुरुआत की थी. आज से जयपुर में इसके सीज़न-2 की शुरुआत होने जा रही है. पिछले साल हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली 'सुपरनोवाज़' विजयी रही थी.

Source: sportstar

इस दौरान तीन टीमों, 'वेलोसिटी', 'सुपरनोवाज़' और 'ट्रैबलेज़र्स' के बीच कुल चार मुक़ाबले खेले जाएंगे. टूर्नामेंट का पहला मुक़ाबला आज सुपरनोवाज़ और ट्रैबलेज़र्स के बीच खेला जाएगा. दूसरा मैच में 8 मई को ट्रैबलेज़र्स और वेलोसिटी के बीच, तीसरा मुक़ाबला 9 मई को सुपरनोवाज़ और वेलोसिटी के बीच खेला जायेगा. जबकि 11 मई को फ़ाइनल मैच खेला जायेगा.

Source: indiatvnews

'वेलोसिटी' टीम का नेतृत्व मिताली राज करेंगी, 'सुपरनोवाज़' की कप्तान हरमनप्रीत कौर होंगी जबकि 'ट्रैबलेज़र्स' की कमान स्मृति मंधाना के हाथों में होगी.

Source: jagran

ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी नहीं लेंगी हिस्सा

Source: indiatoday

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को छोड़ इंग्लैंड, न्यूज़ीलैंड, वेस्ट इंडीज़, श्रीलंकाई खिलाड़ी इस टूर्नामेंट का हिस्सा होंगी. इस बार फ़ैंस डेनियल विएट, सूज़ी बेट्स, स्टेफ़नी टेलर, सोफ़ी एक्लेस्टोन, चमारी अट्टापट्टू, सोफ़ी डिवाइन, नताली स्कीवर, हेली मैथ्यूज़ और ऐमिला केर जैसी सुपरस्टार प्लेयर्स को खेलते देख सकते हैं.

Source: bhaskar

पिछले साल ये टूर्नामेंट आईपीएल के दौरान ही मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया था. BCCI इस टूर्नामेंट का आयोजन देश में महिला क्रिकेट की लोकप्रियता बढ़ाना के लिए कर रहा है.

Source: bhaskar

आज शाम 7:30 बजे जयपुर में सुपरनोवाज और ट्रैबलेज़र्स के बीच खेले जाने वाले इस मुक़ाबले में दर्शकों को फ़्री एंट्री दी जाएगी. इसलिए ज़्यादा से ज़्यादा लोग जाकर इस मैच को देखें.