30 मई से 'वर्ल्ड कप 2019' की शुरुआत होने जा रही है. उससे पहले सभी टीमें अभ्यास मैचों में एक दूसरे को अपना दमखम दिखा रही हैं. इस दौरान सभी टीमें दो-दो अभ्यास मैच खेलेंगी.

Source: icc-cricket

बीते शुक्रवार को वर्ल्ड कप के पहले अभ्यास मैच में पाकिस्तान और अफ़ग़ानिस्तान की टीमें आपस में भिड़ीं. इस दौरान अफ़ग़ानिस्तान ने उलटफ़ेर करते हुए पाकिस्तान को तीन विकेट से हरा दिया.

Source: bbc.com

पाकिस्तान इस मैच को बेहद हल्के में ले रही थी, लेकिन अफ़ग़ानिस्तान ने शानदार खेल दिखाते हुए पाकिस्तान के अरमानों पर पानी फेर दिया.

Source: aajtak

अफ़ग़ानिस्तान ने अपनी शानदार गेंदबाज़ी के दम पर पाकिस्तान को 47.5 ओवरों में 262 रनों पर ढेर कर दिया. बाबर आज़म की शतकीय पारी भी पाकिस्तान के काम नहीं आयी. इस दौरान शोएब मालिक ने 44 रन, जबकि इमाम-उल-हक़ ने 32 रनों की पारी खेली.

Source: indiatvnews

इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफ़ग़ानिस्तान के ओपनर मोहम्मद शहज़ाद और हज़रतुल्लाह ज़ज़ई ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए 11 ओवरों में ही 80 रन ठोक डाले. हालांकि इसके बाद अफ़ग़ानिस्तान की टीम एक समय 33 ओवरों में 178 रन पर अपने 4 विकेट गंवा चुकी थी.

Source: telegraph

इसके बाद हश्मतुल्लाह शाहिदी की नाबाद 74 रन और मोहम्मद नबी के 41 रनों के दम पर अफ़ग़ानिस्तान ने 49.4 ओवरों में सात विकेट खोकर जीत हासिल कर ली.