इंग्लैंड में खेले जा रहे वर्ल्ड कप के हर मुक़ाबले को लेकर फ़ैंस काफ़ी उत्साहित देखे जा रहे हैं. इसी को देखते हुए वर्ल्ड कप के कुछ अहम मुक़ाबलों की टिकटों की क़ीमतों में भी भारी बढ़ोतरी देखी जा रही है.

Source: icc-cricket

14 जुलाई को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर वर्ल्ड कप का फ़ाइनल मुकाबला खेला जाएगा. इस महा मुक़ाबले को लेकर टिकटों को सिल्वर और ब्रॉन्ज़ कैटेगरी में रखा गया है. सिल्वर टिकट की कीमत 17,150 रुपये, जबकि ब्रॉन्ज़ टिकट की कीमत 8,355 रुपये है लेकिन अब इन दोनों टिकटों को 1.5 लाख रुपये और 1.31 लाख रुपये में बेचा जा रहा है.

30 जून को एज़बेस्टन में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले मुकाबले की टिकटों को लेकर भी घमासान जारी है. आईसीसी के ऑफ़िशियल टिकट पार्टनर ने इस मैच की एक टिकट की क़ीमत 20,668 रुपये रखी थी लेकिन अब इसकी क़ीमत बढ़कर 87, 510 रुपये हो गई है.

Source: dnaindia

दरअसल, इन टिकटों को ब्लैक में नहीं बेचा जा रहा है. बल्कि आईसीसी की ऑफ़िशियल ट्रेवल एजेंट कंपनी Fanatic Sports टिकटों के साथ फ़ैंस को रहने खाने जैसी कई सुविधाएं दे रही है. अगर फ़ैंस ये सुविधाएं नहीं चाहते हैं तो उन्हें टिकिट की असल क़ीमत ही चुकानी होगी. कोलकाता की ये कंपनी आईसीसी के स्पोर्टिंग इवेंट और टिकटों को ग्लोबली सेल करती है.

Source: dribbble

टाइम्स ऑफ़ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक़, टिकटों की बढ़ी क़ीमत को लेकर जब कंपनी के ग्लोबल हेड साकेत धनधनिया बात की गई तो इस पर उन्होंने सभी टिकेट्स की इमेल दिखाई. जिसमें में लिखा था कि, 'All orders are subject to approval by ICC'

Source: indiatoday

13 जून को भारत-पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले महा मुक़ाबले की टिकटों को Fanatic Sports 'प्लेटिनम + गाला डिनर' के तौर पर बेच रही है. करीब 1.66 लाख रुपये की इस टिकेट के साथ फ़ैंस को मैनचेस्टर के City Suites में ठहरने का मौक़ा भी मिलेगा.

Source: 2019cricketworldcupschedule

इस मामले में आईसीसी के अधिकाररियों का कहना था कि 'आईसीसी ने एक बार टिकट की कीमत जो तय कर दी, उसे दोबारा बढ़ाया नहीं जा सकता. वर्ल्ड कप के दौरान सभी मैचों की टिकटों की कीमत में कोई बदलाव नहीं होगा.'