दुनिया के सबसे तेज़ धावक उसेन बोल्ट कोरोना पॉज़िटिव पाए गए हैं. इसके बाद इस एथलीट ने ख़ुद को घर पर क्वारंटीन कर लिया है. जमैका के स्वास्थ्य मंत्रालय ने ख़ुद इस बात की पुष्टि की है.

Source: abc

बताया जा रहा है कि 21 अगस्त को उसेन बोल्ट ने अपना 34वां बर्थडे सेलिब्रेट किया था. इस दौरान उन्होंने बिना मास्क लगाए और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन किए बिना ही बर्थडे पर पार्टी आयोजित की थी. इसके बाद शनिवार को उनका 'कोविड-19' टेस्ट हुआ था.

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा हैं कि उसेन बोल्ट की बर्थडे पार्टी में क्रिकेटर क्रिस गेल, फ़ुटबॉलर रहीम स्टर्लिंग जैसे दिग्गज भी शामिल हुए थे. बोल्ट के कोरोना पॉज़िटिव पाए जाने के बाद क्रिस गेल ने ख़ुद के कोरोना निगेटिव होने की बात कही है.

Source: thelallantop

इससे पहले सोमवार दोपहर इस धावक ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए कैप्शन में लिखा, 'सुरक्षित रहो मेरे चाहने वालों'. मैं अपने कोरोना टेस्ट की जांच रिपोर्ट का इंतज़ार कर रहा हूं. फ़िलहाल सुरक्षा के लिहाज से मैंने ख़ुद को क्वारंटीन कर लिया है और आराम से हूं'.

बता दें कि जमैका के रहने वाले 34 वर्षीय बोल्ट रिकॉर्ड 8 बार ओलिंपिक गोल्ड मेडलिस्ट रह चुके हैं. बोल्ट लगातार 3 बार साल 2008, 2012 और 2016 ओलिंपिक के दौरान 100 मीटर और 200 मीटर की दौड़ में गोल्ड मेडल जीत चुके हैं. साल 2017 'लंदन विश्व चैंपियनशिप' में 100 मीटर स्पर्धा में तीसरे स्थान पर आने के बाद उन्होंने अपने शानदार करियर को अलविदा कह दिया था.