वीर महान WWE: World Wrestling Entertainment के दिवाने विदेश में ही नहीं, बल्कि भारत में लाखों की तादाद में हैं. WWE के इंडियन फ़ैंस टीवी और सोशल मीडिया के ज़रिये इसकी दुनिया की सारी ख़बर रखते हैं. इन दिनों WWE की दुनिया में एक भारतीय का नाम ख़ूब छाया है. ये हैं वीर महान जिनके डेब्यू की ख़बरे पिछले एक महीने से आ रही हैं.

कौन हैं ये वीर महान और वो कैसे WWE की रिंग तक पहुंचे चलिए आज आपको विस्तार से बताते हैं.   

ये भी पढ़ें: WWE के 5 ऐसे कपल, जो एक ही वक़्त पे रहे WWE के चैंपियन 

WWE ने ट्वीट कर दी थी इनकी जल्द रिंग में उतरने की जानकारी

द ग्रेट खली और जिंदर महल के बाद एक और भारतीय रेसलर वीर WWE Raw में दुश्मनों के छक्के छुड़ाते दिखेंगे. इनके WWE Raw में एंट्री करने की जानकारी कुछ समय पहले WWE ख़ुद दी थी. मगर किन्हीं कारणों से इनका डेब्यू मैच टाला जा रहा है. इसे लेकर सवाल भी खड़े हो रहे हैं. कई WWE स्टार इस संदर्भ में तीखे सवाल भी सोशल मीडिया पर शेयर कर चुके हैं. ख़ैर चलिए जानते हैं कौन हैं वीर महान. 

ये भी पढ़ें: WWE के 5 ऐसे सुपरस्टार्स जो रिंग में थे एक-दूसरे के दुश्मन, लेकिन मुसीबत में दोस्त बनकर की मदद 

वीर महान बेसबॉल प्लेयर बनना चाहते थे

Veer Mahaan
Source: YouTube

वीर महान का असली नाम रिंकू है. वो उत्तर प्रदेश के गोपीगंज में जन्मे थे. उनका पालन-पोषण अमेरिका में हुआ है. वो 6 फ़ीट 4 इंच के हैं और इनका वज़न 275 पाउंड है. वो पहले बेसबॉल प्लेयर थे. उन्होंने अमेरिका की Major League Baseball में हिस्सा लेने के लिए काफ़ी मेहनत की थी.Pittsburgh Pirates Organization ने उन्हें और एक और इंडियन को साइन भी कर लिया था, लेकिन वीर किसी टीम का हिस्सा नहीं बन पाए. वो चाहते थे कि किसी बेसबॉल टीम से खेल देश और दुनिया में भारत का नाम रौशन करें. 

खेल चुके हैं WWE के मैच

veer mahaan wwe
Source: sportnewswale

बेसबॉल से निराशा हाथ लगने के बाद रिंकू सिंह (Veer Mahan) ने WWE में हाथ आज़माना चाहा. 2018 में वो बेसबॉल को छोड़ WWE में चले आए यहां उन्होंने वीर नाम से कुछ मैच भी खेले थे. इस साल उनका नाम RAW रोस्टर में शामिल किया जा सकता है. इसकी सबसे बड़ी वजह भारत में RAW की लोकप्रियता और भारत से पहले निकल चुके कुछ स्टार रेसलर बताई जा रही है. 

इनका लुक है सबसे अलग 

wwe star veer mahaan
Source: whatculture

WWE के अलावा रिंकू सिंह एक रियलिटी शो में भी हिस्सा ले चुके हैं. उनका लुक औरों से ज़रा हटके है. वो माथे पर त्रिपुंड और गले में रुद्राक्ष की माला पहने WWE के विज्ञापन में दिखाई देते हैं. उनकी WWE की रिंग में होने वाली एंट्री को लेकर भारतीय फ़ैंस बहुत ही उत्सुक हैं. 

आने वाले Brock Lesnar हैं वीर महान   

वेटरन WWE रेसलर Virgil ने रिंकू सिंह को आने वाला  ब्रॉक लेसनर बताते हुए एक लंबी चौड़ी पोस्ट इंस्टाग्राम पर शेयर की थी. इस पोस्ट में ने उनकी बहुत तारीफ़ की थी. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, Brock Lesnar रेसलिंग की दुनिया में बहुत बड़ा नाम है. वो अधिकतर SmackDown ब्रैंड में खेलते हैं. 

अब ये देखना दिलचस्प होगा कि रिंकू सिंह(Veer Mahaan) द ग्रेट खली और जिंदर महल जैसे बड़े सुपरस्टार बन पाते हैं कि नहीं.