दिल्ली में प्रदूषण का स्तर लगातार बढ़ता जा रहा है, जिसका असर मैच में भी देखने को मिला. जानलेवा प्रदूषण की वजह से भारत और श्रीलंका के बीच फ़िरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेले जा रहे, आख़िरी टेस्ट मैच को बीच में ही बंद करना पड़ा. बताया जा रहा है कि दिल्ली में छाए धुंध की वजह से श्रीलंका क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने खेलने से मना कर दिया.

दरअसल, लंच के बाद से ही दिल्ली टेस्ट के दूसरे दिन श्रीलंकाई खिलाड़ी मास्क लगाकर फ़ील्डिंग करने के लिए उतरे थे. वहीं विराट कोहली और आर अश्विन बिना मास्क के ही बल्लेबाजी करते हुए दिखाई दिए. ख़बरों के मुताबिक, खेल के दौरान ख़िलाड़ियों को सांस लेने में काफ़ी दिक्कत हो रही थी और इसी वजह से मैच लगभग 20 मिनट तक रोकना पड़ा. थर्ड अंपायर और श्रीलंका क्रिकेट टीम के मैनेजर के बीच काफ़ी विचार-विमर्श भी किया हुआ. हालांकि, काफ़ी गहन चर्चा के बाद खिलाड़ी एक फिर से फ़ील्डिंग करने के लिए मैदान पर उतरे और करीब 10 मिनट तक चले मैच के बाद अंत में मैच बंद करने का फ़ैसला लिया गया.

Image Source : mid-day

कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने बताया कि मैदान में खिलाड़ियों को पानी देने आए भारतीय खिलाड़ी भी मास्क पहने हुए थे. बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ़ तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन कोहली ने अपने करियर का छठा दोहरा शतक लगाया और 243 रन बना कर वेस्टइंडीज़ के पूर्व क्रिकेटर ब्रायन लारा के रिकॉर्ड तोड़ दिया.

Source : IndianExpress