उसकी उम्र सिर्फ़ 15 साल की थी. किसी भी आम लड़की की तरह वो अपने छोटे भाई के साथ बाज़ार में खरीदारी कर रही थी. 9वीं कक्षा में पढ़ने वाली उस लड़की को क्या पता था कि कुछ ही देर में उसके साथ वो घटना घटने वाली है, जिसके बारे में कोई सोच भी नहीं सकता.

अब आप सोच रहे होंगे, लड़की का या तो रेप हुआ होगा या फिर हत्या या फिर उस पर तेज़ाब फेंका गया होगा या फिर कुछ और...

Source: Daily Mail

उस लड़की को एक सनकी व्यक्ति की हैवानियत का शिकार बनना पड़ा. 19 साल के विनोद चौरसिया ने पीछे से उस लड़की पर तलवार से हमला कर दिया और उस पर तब तक वार करता रहता है जब तक उसका एक हाथ कट नहीं गया.

विनोद ने कई बार उस लड़की के सामने अपने दिल की बात कही थी पर लड़की ने हर बार उसे मना कर दिया था. इतनी बार रिजेक्ट होने के बाद उसके Male-Ego को ठेस पहुंची थी और उसने लड़की पर अपना गुस्सा निकाला.

विनोद को उस लड़की पर इतना रोष था कि एक हाथ कट जाने पर उसने दूसरे हाथ पर हमला कर दिया. लेकिन आस-पास खड़े लोगों ने उस लड़की को बचा लिया, वरना उसकी जान भी जा सकती थी.

ये घटना उत्तर प्रदेश के लखीमपुर की है.

Source: Daily Mail

ये पहली घटना नहीं है जब किसी पागल ने प्यार में असफ़ल होने के बाद किसी लड़की की जान ली हो. इससे पहले भी देश के अलग-अलग शहरों में बहुत सी लड़कियों और महिलाओं को बेवजह अपनी ज़िन्दगी गंवानी पड़ी है.

कुछ दिनों पहले यूपी में ही एक लड़की की उसके Stalker ने हत्या कर दी. IPC और CrPC में Stalking से जुड़े कई कानून हैं. पर जानकारी के अभाव में लगभग हर लड़की को कभी न कभी Stalking का सामना करना पड़ता है. हर रोज़ हम डरे सहमे घर वापस जाते हैं और देर होने पर शिकन हमारे माथे पर साफ़ नज़र आती है. अगर आज हम बच गए हैं, तो वो बस इसीलिये क्योंकि हमें बख़्श दिया गया है.

Source: Huffington Post

Feature image Source: Daily Mail