आज हम आपको उस स्कूल के बारे में बता रहे हैं, जहां ज़्यादातर सितारों के बच्चे पढ़ते हैं. शाहरुख़ के बेटे अब्राम से लेकर ऐश्वर्या की बेटी आराध्या तक इस स्कूल में पढ़ती है. मुंबई के इस स्कूल का नाम है 'धीरूबाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल'.

हाल ही में शाहरुख़ ने अपने बेटे के स्कूल फ़ंक्शन का वीडियो पोस्ट किया था. वो वीडियो इसी स्कूल का था और इस वीडियो में कई सितारे दर्शक बने नज़र आ रहे थे. इन सितारों में पत्रकार अर्नब गोस्वामी, शाहरुख़, गौरी खान, एश्वर्या और अभिषेक बच्चन शामिल थे.

@iamsrk 👑 #abishekbachchan #aishwaryaraibachchan #suhanakhan #abramkhan ❤❤

A post shared by ♡SHAH RUKH KHAN♡ (@shahrukhkhaanfp) on

इनके अलावा भी कई सितारों के बच्चे इस स्कूल में पढ़ते हैं या पढ़ चुके हैं. इनमें से चंद नाम हैं, ऋतिक और सुज़ैन के बेटे ह्रेहान और हृदान, सैफ़ के बेटे इब्राहिम, सोनू निगम के बच्चे, चंकी पांडे की बेटी रायसा पांडे, अनुपमा चोपड़ा की बेटी ज़ूनी चोपड़ा, करिश्मा कपूर का बेटा किआन, लारा दत्ता की बेटी सायरा भूपति.

आप सोच रहे होंगे कि इस स्कूल में ऐसा क्या है कि ज़्यादातर सितारे अपने बच्चों को इसी स्कूल में भेजते हैं, तो हम आपको बता दें कि 2003 में खुला ये स्कूल तमाम सुविधाओं से लैस है. इस 7 मंज़िला स्कूल की संस्थापक नीता अंबानी हैं.

इस स्कूल में शानदार आर्ट लैब्स हैं और यहां बच्चों की समग्र शिक्षा पर ज़ोर दिया जाता है. स्कूल का स्टूडेंट टीचर अनुपात भी ज़्यादातर भारतीय स्कूलों से बेहतर है, जिससे बच्चों को ज़्यादा अटेंशन मिल पाता है.

इस स्कूल की फ़ीस भी इन सितारों की तरह ही हाई-फ़ाई है:

LKG से कक्षा 7 तक: Rs 1,70,000

कक्षा 8 से कक्षा 10 तक (ICSE): Rs 1,85,000

कक्षा 8 से कक्षा 10 तक (GICSE): Rs 4,48,000

मुंबई मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, यहां एडमिशन कराने के लिए 24 लाख की रक़म भी डिपोज़िट के तौर पर देनी होती है.

आम आदमी की पहुंच में तो ये स्कूल वैसे भी नहीं ही, शायद यही वजह है कि करोड़पति सितारे अपने बच्चों को यहां पढ़ने भेजते हैं.

Source: Scoopwhoop