अकसर हम फ़ोन की बैटरी फ़टने से हुई मौतों की ख़बरें सुनते रहते हैं. कई ख़बरें हमें फ़ोन चार्जिंग में लगाकर बात न करने कि चेतावनी भी देती हैं. इसके बाद भी शायद हम इन बातों को गंभीरता से लेते हों. Brazil के Riacho Frio की 17 वर्षीय छात्रा की मौत हो गई है और इसकी वजह बना उसका फ़ोन को चार्जिंग पर लगे-लगे इयरफ़ोन लगा कर बात करना.

डॉक्टर्स के मुताबिक, Luiza Pinheiro नामक लड़की इयरफ़ोन लगाकर बात कर रही थी और कानों में हेडफ़ोन पिघल जाने के कारण उसकी दर्दनाक मौत हो गई. छात्रा के रिश्तेदारों ने बताया कि Pinheiro 5वीं मंजिल पर मृत पड़ी हुई थी और उसके कानों में इयरफ़ोन लगे हुए थे.

अस्पताल के प्रवक्ता ने शहर की लोकल मीडिया से बात करते हुए बताया, 'मृतक की दादी का मानना है कि शॉक लगने के कारण इयरफ़ोन उसके कानों में पिघल गए, जिस वजह से उसकी मौत हो गई.'

वहीं मेडिकल रिपोर्ट के मुताबिक, इलेक्ट्रिक शॉक लगने के करीब एक घंटे बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. हालांकि, छात्रा की मौत की असली वजह का खु़लासा होना बाकी है और मामले की जांच की जा रही.

अगर आप और आपके आस-पास के लोग भी चार्ज़िंग में फ़ोन लगाकर बात करते हैं, तो ऐसा न करें क्योंकि एक छोटी-सी भूल किसी की भी ज़िंदगी ले सकती है.

Source : Mirror

Refrence Feature Image Source : News Atlas