बीते कुछ सालों में अगर बॉलीवुड के इतिहास में झांकें, तो दिखेगा कि कैसे सेंसर बोर्ड ने कई फ़िल्मों के साथ सौतेला व्यवहार किया है. एक या दो फ़िल्में नहीं, बल्कि एक लम्बी लिस्ट है ऐसी फ़िल्मों की. लेकिन सेंसर बोर्ड कितनी भी रोक लगा ले, एक जगह ऐसी होती है, जहां बोर्ड द्वारा रोक लगाए गए सीन्स के साथ फ़िल्म देखने को मिल जाती है और वो जगह है इंटरनेट.

Image Source: YouTube

साइबर क्राईम सालों से बॉलीवुड को चपत लगाता आ रहा है. लेकिन ये सिर्फ़ एक हिस्सा है. इंटरनेट की वजह से कई फ़िल्में रिलीज़ होने से पहले ही लोगों तक पहुंच जाती हैं और जो बच जाती हैं उनके सीन्स को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया जाता है. इस बार इसकी शिकार हुई है फ़िल्म 'Anaarkali of Aarah'. इस फ़िल्म का एक सीन इंटरनेट पर लीक हो गया है, जो एक हॉट सीन है.

A still from uncensored clip of Anaarkali of Aarah, Image Source: Youtube

ये कोई पहला वाकया नहीं है, इससे पहले फ़िल्म 'Parched' का भी एक हॉट सीन इंटरनेट पर लीक हो गया था. उस सीन के बाद फ़िल्म की एक्ट्रेस राधिका आप्टे को सोशल मीडिया पर कई तरह बातें भी सुनने को मिली थीं.

A Still from Parched, Image Source: YouTube

इंटरनेट पर फ़िल्म के सीन्स लीक होना काफ़ी आम हो गया है. इससे कई बार लोग पब्लिसिटी स्टंट की तरह भी देखते हैं. लेकिन सच्चाई जो भी हो इंटरनेट जितना फ़ायदे की चीज़ है, इसका गलत इस्तेमाल करके लोगों और किसी भी इंडस्ट्री को बड़ा धक्का भी मिलता है.