सोफ़िया हयात कभी अपनी उत्तेजक तस्वीरों को लेकर, तो कभी विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहती हैं. मॉडल से नन बनीं सोफ़िया हयात, एक बार फिर चर्चा में हैं. सोफ़िया ने अपनी एक तस्वीर पोस्ट की है, जिसमें उनके दोनों तलवों पर स्वस्तिक के निशान हैं.

जैसे ही 'बिग बॉस' की एक्स कंटेस्टंट ने अपनी यह तस्वीर इंस्टाग्राम पर पोस्ट की, लोगों की नाराज़गी उमड़ने लगी. इस तस्वीर से लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है. सोफ़िया ने अपनी इस तस्वीर के लिए सफ़ाई देते हुए कहा है कि ये सिर्फ़ एक प्रतीक है.

Source: Bollywoodbubble
उन्होंने अपनी इस तस्वीर के साथ लंबा-चौड़ा कैप्शन भी लिखा है. उन्होंने लिखा, 'ओके, मेरी आखिरी फ़ोटो मेरे तलवे पर टैटू वाली है, एक पवित्र स्वस्तिक, भगवान बुद्ध के भी पैरों पर मिला था, यहूदियों का सितारा, मुसलमानों का चांद, क्रॉस, इसमें सबकुछ शामिल है. ब्रह्मांड की ताकत जिस तरह मेरे पैरों पर हैं, वैसे ही तुम्हारे भी पैरों पर हैं. जागिए, हम एक हैं.'

हालांकि, सोफ़िया की ये बयानबाजी लोगों के गुस्से को कम करने के लिए काफ़ी नहीं थी और लोगों ने गाली-गलौच से भरे कमेंट्स किए, जिनमें उनका गुस्सा साफ़ नज़र आ रहा था.

Source: Bollywoodlife

गौरतलब है कि स्वस्तिक हिंदू धर्म और बौद्ध धर्म का धार्मिक चिन्ह है. वैसे सोफ़िया का विवादों से पुराना नाता है, पिछले साल उन्होंने नन बनकर सबको चौंका दिया था. उसके बाद अचानक वो बनारस के मंदिरों में नज़र आने लगीं और अब उन्होंने ये टैटू बनवाकर मुसीबत मोल ले ली है.

Source: Twimg

इतना ही नहीं, सोफ़िया ने मुस्लिम धर्म के प्रतीक वाला एक टैटू भी अपने घुटने के नीचे बनवाया है. इससे पहले सोफ़िया ने 'बिग बॉस 7' में शो के ही एक और प्रतिभागी अरमान कोहली पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया था, जिसके बाद अरमान को ‘बिग बॉस’ हाउस से ही अरेस्ट किया गया था. हालांकि, बाद में उन्‍हें रिहा कर दिया गया था.

Source: Navbharattimes