एक बार फिर इंटरनेट पर कुछ तस्वीरें वायरल हो रही हैं. ये तस्वीरें काफ़ी रोचक और Adventurous हैं, लेकिन वायरल तस्वीरों की सच्चाई वो नहीं है, जो हम और आप सोच रहे हैं.

दरसअल, Pilotganso नाम के इस हैंडसम से पायलट ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम अकांउट पर कुछ तस्वीरें पोस्ट की हैं. इन तस्वीरों में पायलट कभी सेल्फ़ी लेता नज़र आ रहा है, तो कभी कैमरे को अंगूठा दिखाता हुआ. इन रोमांचक तस्वीरों के साथ इस पायलट ने कैप्शन भी लिखा, 'It's Already My Second Hometown #dubai selfie.' कैप्शन से ये तो साफ़ पता चल रहा है कि ये तस्वीरें दुबई की हैं.

Pilotganso ने जैसे ही ये तस्वीरें इंस्टा पर डाली, लोगों के ढेरों Comments और Likes आने लगे. एक शख़्स ने लिखा कि 'आप इतना ख़तरनाक काम क्यों कर रहे हैं? ऐसा करके आप यात्रियों की जान ख़तरे में डाल रहे हैं.'

ioto1902 इंस्टा यूज़र ने लिखा, 'ये जगह कहीं से भी दुबई से मेल नहीं खाती'.

वहीं @latelyisunday ने तस्वीरों के बारे में बोलते हुए कहा, 'ये तस्वीर रियल नहीं हो सकती. क्या कंपनी प्लने उड़ाते वक़्त ऐसे स्टंट करने की इज़ाज़त देती है?.'

एक शख़्स ने लिखा, वाह! क्या तुम्हें ऐसा करते हुए डर नहीं लगता?

इंस्टाग्राम पर Pilotganso के 43 हज़ार Followers हैं और Pilotganso द्वारा पोस्ट की गईं इन तस्वीरों को अबतक करीब 15 हज़ार से अधिक लोग लाइक कर चुके हैं.

इतने सारे मज़ेदार कमेंट्स पढ़ने के बाद Pilotganso ने ख़ुलासा करते हुए बताया कि ये तस्वीरें असली नहीं, बल्कि नकली हैं. यानि, Pilotganso ने इन तस्वीरों को इस तरह से फ़ोटोशॉप किया था कि कोई भी तस्वीरों को देखकर धोखा खा जाए.

Pilotganso ने लिखा, 'इंस्टा पर पोस्ट की गईं ये तस्वीरें पूरी तरह से फ़ेक हैं और इसका पूरा श्रेय Pilotganso को जाता है.'

पल भर के लिए किसी की भी आंखों में धूल झोंकने वाली इन तस्वीरों को देख कर कहा जा सकता है कि इंटरनेट की दुनिया आसानी से आपको बेवक़ूफ़ बना सकती है.

Source : dailymail