भारत में धार्मिक अनुष्ठानों में दूध का प्रयोग किया जाता है. भक्तगण देवताओं की मूर्तियों पर दूध चढ़ाते हैं.

इस अतरंगी देश के सतरंगी लोगों ने दूध चढ़ाने की इस प्रथा में ज़रा ट्विस्ट ला दिया है. यहां के कुछ फ़िल्म स्टार्स के फ़ैन अपने पसंदीदा स्टार के पोस्टर पर भी दूध चढ़ाने लगे हैं. फ़ैन्स ख़रीदकर नहीं, चुराकर स्टार्स के पोस्टर्स पर दूध चढ़ा रहे हैं.

Source: The Hindu

BBC की एक रिपोर्ट के अनुसार, तमिलनाडु के दुग्ध व्यापारियों ने शिकायत दर्ज की है कि किसी भी फ़िल्म के रिलीज़ होने से पहले दूध की चोरियां बढ़ जाती है. फ़ैन्स इस उम्मीद से पोस्टर पर दूध चढ़ाते हैं कि उनके 'भगवान' की फ़िल्म हिट होगी.

तमिलनाडु दुग्ध व्यापारी संगठन के प्रमुख, एस.ए.पोन्नुसामी ने कहा,

देवी-देवताओं के अभिषेक की प्रथा है, फ़िल्म स्टार्स के अभिषेक की नहीं. पूरे राज्य में लगभग 2 दशकों से फ़ैन्स ऐसा करते आ रहे हैं.

पोन्नुसामी 2015 से ही इस प्रथा का विरोध कर रहे हैं और कैंपेन चला रहे हैं.

Source: Aarthik News

दूध की चोरी इतनी बढ़ गई थी कि तमिलनाडु मिल्क डीलर्स एसोशियएशन को इस प्रथा पर पाबंदी लगवाने के लिए शिकायत दर्ज करवानी पड़ी. पुलिस ने उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है.

दूध के पैकेट सुबह-सुबह ही ट्रक से आते हैं और दूध की दुकानों के बाहर कुछ घंटों तक ऐसे ही रखे रहते हैं. इसी दौरान फ़ैन्स चोरी करते हैं.

मंगलवार को तमिल अभिनेता Silambarasan ने एक वीडियो डाला और अपने चाहनेवालों को कहा कि वो उनके पोस्टर्स और कट-आउट्स पर दूध डालें. वीडियो वायरल होने के बाद तमिलनाडु मिल्क डीलर्स एसोशियएशन ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई.

ऐसी दीवानगी भारत में ही देखने को मिल सकती है.