हाल ही में अभिनेत्री तनुश्री दत्ता ने एक्टर नाना पाटेकर के ख़िलाफ़ शारीरिक शोषण का आरोप लगाया. तनुश्री के इस कदम से बॉलीवुड की एक्ट्रेसेस को हिम्मत मिली और #MeToo मूवमेंट के तहत कई हस्तियों ने अपने साथ हुए यौन शोषण के ख़िलाफ़ आवाज़ उठानी शुरू की है. गायक कैलाश खेर, डायरेक्टर विकास बहल और मॉडल जुल्फ़ी सैयद के बाद इस क्रम में टीवी के संस्कारी बापू यानि एक्टर आलोक नाथ का नाम भी जुड़ गया है.

Source : tribune

फ़िल्ममेकर और लेखक विनता नंदा ने आलोक नाथ पर यौन शोषण का आरोप लगाया है. यही नहीं, अपनी फ़ेसबुक पोस्ट के ज़रिए उन्होंने एक्टर को शराबी, बेशर्म और घिनौना भी बताया. विनता लिखती हैं कि '1994 में पॉपुलर शो 'तारा' के दौरान आलोक नाथ ने उनका रेप किया.'

Source : nationnext

विनता लिखती हैं कि उसकी पत्नी मेरी बेस्ट फ़्रेंड थी. हम दोनों एक-दूसरे के घर के बेहद करीब रहते थे. उस दौरान मैं टेलीविज़न के नबंर वन शो 'तारा' की प्रोड्यूसर थी, इसके अलावा उसकी कहानी भी मैं ही लिख रही थी. वो शो की लीड एक्ट्रेस के पीछे पड़े थे, लेकिन उसे उनमें कोई भी दिलचस्पी नहीं थी. वो उस दशक के टीवी स्टार थे और उनकी काफ़ी चलती थी. इसीलिए अकसर बुरे बर्ताव के लिए उन्हें माफ़ कर दिया जाता था.

सेट पर आलोक नाथ की बदतमीजी इतनी बढ़ती जा रही थी और शो की हीरोईन ने उनकी इसी हरकत के चलते उन्हें थप्पड़ मार दियाा था. यही वजह थी कि हमें उन्हें शो से निकालना पड़ा. विनता ने आलोक नाथ के बारे में अपनी फ़ेसबुक पोस्ट में काफ़ी कुछ लिखा है. इस पोस्ट के ज़रिये आप उनकी पूरी आपबीती पढ़ सकते हैं. वहीं आलोक नाथ ने विनता के सारे आरोपों को सिरे से ख़ारिज़ करते हुए इसे झूठ बताया है.

उन एक्ट्रेसेस को सलाम जिन्होंने आगे आकर न सिर्फ़ तनुश्री का साथ दिया, बल्कि अपने साथ हुए यौन शोषण के ख़िलाफ़ आवाज़ भी उठाई.