आए दिन कोई न कोई नेता अपने विवादस्पद बयान को लेकर सुर्ख़ियों में आ जाता है. लड़कियों के पहनावे पर टिपणी करने के कारण कई नेता ख़बरों में आ चुके हैं, इस बार एक नेता ने रेसिस्ट टिपणी कर के लोगों की भावनाओं को आहत कर दिया है.

Source: Newsx

भाजपा नेता और राज्यसभा के पूर्व सांसद, तरुण विजय अपने एक बयान के चलते इन दिनों सुर्ख़ियों में हैं. दरअसल, वो अंतर्राष्ट्रीय मीडिया हाउस, अलजज़ीरा से बात-चीत के दौरान एक नस्लवादी टिप्पणी कर बैठे हैं.

भारत में होने वाले नस्लवाद पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि भारतीयों को नस्ली कहना गलत होगा, क्योंकि अगर ऐसा होता, तो हम दक्षिण भारतीयों के साथ कैसे रह पाते. उन्होंने दक्षिण भारतीयों की तरफ़ इशारा करते हुए कहा कि हमारे आस-पास कितने काले लोग हैं.
Source: Staticflickr

हालांकि ट्विटर पर आक्रोश का सामना करने के बाद विजय ने कहा है कि उन्होंने गलती से भी दक्षिण भारतीयों के लिए काले शब्द का इस्तेमाल नहीं किया है.

विजय ने आगे ट्वीट कर माफ़ी मांगी और कहा कि हमारे आस-पास कई तरह के लोग रहते हैं, लेकिन हमने कभी उनके साथ भेदभाव नहीं किया. उन्होंने कहा कि जो मैं कहना चाह रहा था, शायद उसे समझाने के लिए मेरे शब्द काफ़ी नहीं थे, लेकिन मैं काफ़ी बुरा महसूस कर रहा हूं. मैं उन सबसे माफ़ी मांगता हूं, जिन्हें मेरे बयान से ठेस पहुंची है.

Source: Thenewsminute