आपकी ज़िंदगी का सबसे ख़ुशी भरा पल कौन सा था?

इस सवाल के जवाब में कोई कहे कि अपने बच्चों और बीवी को McDonald's में बर्गर खिलाना उसकी ज़िंदगी का सबसे खु़शी वाला पल था, इस बात पर आप यकीन करेंगे?

ये घटना कुछ ऐसी है.मुंबई में किसी होटल के पास एक चाय की टपरी है. चाय से इतनी कमाई हो जाती थी, जिससे घर चल जाए. एक रोज़ होटल में कोई बड़ा इवेंट था. इसलिए होटल के बाहर चाय पीने वालों की संख्या में अचानक वृद्धि हो गई. इस वजह से उसकी आमदनी भी उस रोज़ ज़्यादा हुई थी. रोज़ाना से अतरिक्त हुई इस कमाई से एक आम इंसान क्या करता. अपने बुरे दिन के लिए बचाता. कोई ज़रूरत का सामान ख़रीदता. लेकिन उस चाय वाले ने कुछ और ही किया.

उन पैसों से वो अपने परिवार को McDonald's ले गया. वहां सबके लिए बर्गर ऑर्डर किया. बच्चों को वो वाला बर्गर दिलाया, जिसमें खिलौने मिलते हैं. उस दिन वो अपने बच्चों के लिए उनका हीरो था. उसका परिवार पहली बार McDonald's गया था, ये उस चाय वाले के जीवन का सबसे खु़शी भरा पल था.

इस कहानी के बारे में दुनिया को फे़सबुक पेज Humans Of Bombay के ज़रिये पता चला. उनके पोस्ट पर McDonald's India ने भी कमेंट किया और लिखा ऐसी कहानियां पढ़ कर दिल भर आता है. हम उस परिवार को फिर से बुलाना चाहेंगे.

अब तक बस सुना था, आज पता चला ऐसी होती हैं छोटी-छोटी खु़शियां.

Source: facebook